पहले कम उम्र में Criminologist बन चौंकाया और अब अपराध और कानून पर BLOG से करेंगे गाइड

कम उम्र में क्रिमिनोलॉजिस्ट बनकर नाम कमा रहे शहर के युवा रोचिन चंद्रा ने ऐसा ब्लॉग बनाया है, जो अपराध विज्ञान पर गाइड करेगा। इसमें रोचिन का साथ दिया है कांस्टिट्यूशनल लॉ में एलएलएम  की छात्रा नबीला सिद्दीकी ने।

रोचिन ने बताया कि उन्होंने 'Legally criminological' नामक ब्लॉग तैयार किया है। इस ब्लॉग के माध्यम से वे अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कानून एवं अपराधशास्त्र (क्रिमिनोलॉजी) के बीच एक जोड़ उत्पन करने का प्रयास कर रहे हैं। इससे अपराध पर कानून की पकड़ मजबूत बनाना मुमकिन हो सकेगा। इसके लिए वाद-विवाद, लेख एवं विचार- विमर्श करने की परियोजना की गई है।

रोचिन और नबीला ने बताया कि अपराधशास्त्र व कानून के इस अनूठे जोड़ से आम आदमी से लेकर औरतों के प्रति हो रहे जुर्म व जुर्म के हर एक पहलू को बारीकी से समझने की एवं इसके विनाश की प्रतिक्रियाओं पर रोशनी डालने का प्रयास किया जाएगा।  


प्रदेश सहित कई राज्यों में चोरी करने वाले महिला गैंग का पर्दाफाश


इस ब्लॉग का टेस्टीमोनियल लिखने के लिए उन्होंने अपराधशास्त्र व कानून के उच्च शिक्षित वर्ग को आमंत्रित किया है, जिन में से कुछ विदेशी विख्याताओं के नाम भी हैं। यह ब्लॉग देशभर में पहली ऐेसी कोशिश होगी जो यूथ साइंटिस्ट द्वारा स्थापित किया गया है। गौरतलब है कि  रोचिन चन्द्रा यूथ  क्रिमिनोलॉजिस्ट और यंग चेंज मेकर होने  के साथ ही राजस्थान सरकार द्वारा स्थापित जेल विभाग में नीति विश्लेषक हैंं। 

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।