लेकसिटी के दो लाडले अब देश सेवा में

By: pankaj vaishnav

Updated On:
11 Sep 2019, 02:20:18 AM IST

  • उदयपुर के सरबजीत सिंह और परीक्षित सिंह बने लेफ्टिनेंट, समाजजनों ने किया सम्मान

उदयपुर . देश सेवा के प्रति लेकसिटी के युवाओं का जज्बा कम नहीं है। देश सेवा की सोच लिए ही दो युवाओं ने मुकाम हासिल किया है। शहर के सरबजीतसिंह और परिक्षित सिंह लेफ्टिनेंट बन गए हैं।
परीक्षित सिंह सोलंकी ने संघ लोक सेवा आयोग की संयुक्त रक्षा सेवा परीक्षा उत्तीर्ण की और रक्षा मंत्रालय के सर्विस सलेक्शन बोर्ड भोपाल की ओर से साक्षात्कार के बाद अखिल भारतीय स्तर पर 58वीं रैंक प्राप्त करने की। ऑफिसर्स ट्रेनिंग एकेडमी चैन्नई में 11 माह की कठिन कमांडो ट्रेनिंग के बाद थलसेना असम रेजीमेंट इन्फैन्ट्री में लेफ्टिनेंट पद पर पदस्थापित किया गया। इस बैच में उत्तीर्ण 183 सेना अधिकारियों में से 28 को इन्फैन्ट्री सेवा के लिए चुना गया है। लेफ्टिनेंट परीक्षित को एकेडमी में 7 सितंबर को आयोजित पासआउट परेड हुई, जिसमें परिजन भी शामिल हुए। माता-पिता ने कंधों पर भारतीय सेना अधिकारी के स्टार बैज लगाए तो लेफ्टिनेंट पद पर कमीशंड अधिकारी घोषित किया गया।

परीक्षित ने महाराणा मेवाड़ विद्या मंदिर, महाराणा मेवाड़ पब्लिक स्कूल के बाद निरमा यूनिवर्सिटी अहमदाबाद में पढ़ाई की। परीक्षित के पिता वीरेन्द्रसिंह सोलंकी एमपीयूएटी में सिविल इंजिनियर पद पर कार्यरत हैं। माता दीपासिंह अध्यापिका है। परीक्षित ने सफलता का श्रेय माता-पिता और गुरुजनों को दिया।

अगवानी करने पहुंचे समाजजन
सेक्टर-14 निवासी सरबजीत सिंह के लेफ्टिनेंट बनने के बाद उदयपुर लौटने पर परिजन और समाजजन अगवानी करने डबोक एयरपोर्ट पहुंचे। गुरुद्वारा सचखण्ड दरबार के प्रवक्ता रविन्द्रपाल सिंह कप्पू ने बताया कि सेक्टर 14 निवासी सरबजीत सिंह पुत्र सरदार विरेन्द्रसिंह ने चैन्नई स्थित ऑफिसर्स ट्रेनिंग एकेडमी में 11 माह की ट्रेनिंग पूरी की। माता-पिता ने भारतीय सेना अधिकारी के स्टार बैज लगाए। इस मौके पर सरबजीत सिंह ने बताया कि माता-पिता का बचपन से यही सपना था कि बेटा सेना में रहकर देश की सेवा करे। सपना सरबजीत ने पूरा किया। इस देवेंद्रपाल सिंह, मनजीत सिंह, हरमंगल सिंह, तरनजीत सिंह, गुरप्रीत सिंह आदि मौजूद थे।

Updated On:
11 Sep 2019, 02:20:18 AM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।