scriptओल्ड सिटी में सुधरी यातायात व्यवस्था, लोगों को राहत | Patrika News
उदयपुर

ओल्ड सिटी में सुधरी यातायात व्यवस्था, लोगों को राहत

मुखर्जी चौक से नहीं प्रवेश कर पाए चार पहिया वाहन और लॉडिंग ऑटो।

उदयपुरMay 03, 2024 / 10:07 pm

Dhirendra Joshi

traffic

मुखर्जी चौक से नहीं प्रवेश कर पाए चार पहिया वाहन और लॉडिंग ऑटो

उदयपुर. पुराने शहर में ट्रैफिक व्यवस्था सुधारने के लिए करवाए गए परिवर्तन से यातायात व्यवस्था में काफी सुधार हुआ है। मुखर्जी चौक से घंटाघर तक चार पहिया और लॉडिंग ऑटो के प्रवेश को गुरुवार से बंद किया गया। इसका पूरे दिन असर भी दिखाई दिया, इन तंग गलियों में एक भी बार जाम की िस्थति नहीं बनी।

ट्रैफिक पुलिस ने सुबह 10 से शाम 7 बजे तक मुखर्जी चौक से लेकर घंटाघर तक चार पहिया वाहन और लॉडिंग ऑटो का प्रवेश निषेध किया है। इसका प्रभाव गुरुवार को पहले ही दिन दिखाई देने लगा। इन मार्गों पर पिक टाइम में भी जाम की िस्थति नहीं बनी। ऑटो और कारों को रोकने के लिए मुखर्जी चौक पर एक जवान को तैनात किया गया है। वहां बेरिकेट्स भी लगाए गए हैं। वहीं मालदास स्ट्रीट से छोटी बाेहरवाड़ी तक दो पहिया वाहन की पार्किंग को भी व्यविस्थत करने के साथ ही जवान को तैनात किया गया है। इससे इन स्थानों से गुजरने वाले वाहन आसानी से आ-जा रहे हैं।

इन स्थानों पर हुआ सुधार

गत कुछ दिनों में ट्रैफिक डिप्टी नेत्रपाल सिंह के नेतृत्व में अंबामाता चौक से लेकर अंबापोल तक अवैध रूप से बनाई गई पार्किंग से वाहन हटवाने के साथ ही अंबामाता चौक पर सिपाही तैनात किया गया। जाटवाड़ी से चांदपोल दरवाजा तक सड़कों से वाहन हटाए गए। जाटवाड़ी में सिपाही तैनात किया। घंटाघर क्षेत्र में सड़क के बीच में की जा रही पार्किंग को हटाने के साथ निर्धारित संख्या में ऑटो खड़े करने के लिए पाबंद किया।

यहां सुधार की आवश्यकता

अभी भी कुछ लोग तंग गलियों में सड़क पर सामान रख रहे हैं। कुई प्रतिष्ठानों के बाहर एक के बाद एक कई गाडि़यांखड़ी की जा रही है। इससे आने-जाने वाले लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे लोगों को पाबंद करने की आवश्यकता है।

Home / Udaipur / ओल्ड सिटी में सुधरी यातायात व्यवस्था, लोगों को राहत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो