scriptयहां नलों में नहीं टपक रहा पानी, कुएं से भी आ रहा मटमैला, ग्रामीण परेशान | Patrika News
उदयपुर

यहां नलों में नहीं टपक रहा पानी, कुएं से भी आ रहा मटमैला, ग्रामीण परेशान

सरकार की हर घर नल योजना फेल, पेयजल के लिए तरस रहे लोग, हैंडपंप भी खराब, दूरस्थ स्थानों से ला रहे पानी

उदयपुरApr 20, 2024 / 05:38 pm

Shubham Kadelkar

water problem

water problem

गौतम पटेल/सराड़ा. राज्य व केंद्र सरकार के हर घर शुद्ध पेयजल को लेकर विभिन्न योजनाओं के माध्यम से करोड़ों रुपए खर्च किए जा रहे हैं लेकिन धरातल पर ग्रामीण क्षेत्राें में घरों में आज भी नलों में पानी नहीं आ रहा है। कुछ जगह कुएं से पानी सप्लाई हो रहा है तो वो भी मटमैला है। ग्रामीण शुद्ध पेयजल के लिए दर-दर की भटक रहे है। जनप्रतिनिधियों व अधिकारियों को अवगत करवाने के बावजूद अब तक समाधान नहीं निकला। सर्वाधिक परेशानी सराडा उपखंड मुख्यालय सुथार, पटेल, जोगी, कलाल ,दरजी ,मेघवाल ,सालवी मोहल्ला सहित कई इलाकों में हो रही है। गंदे पानी की सप्लाई से लोग बीमार हो रहे हैं।गांव में सभी हैडपंप बंद पड़े है तो जलदाय विभाग का कुआं गंदगी से अटा पड़ा है। ग्रामीण गंदा पानी पीने को मजबूर है। ग्रामीणों ने इस बारे में संबंधित विभाग के अधिकारियों को कई बार अवगत करवाया लेकिन अब तक समाधान नहीं हुआ।

इनका कहना है…

गांव में पेयजल विभाग की ओर से जो सप्लाई की जा रही है, उसमें मटमैला वह गंदा पानी सप्लाई हो रहा है।इसको लेकर कहीं बार विभाग को अवगत करवा दिया लेकिन विभाग इस ओर को ध्यान नहीं दिया गया। जिससे पूरी ग्राम पंचायत के कहीं मोहल्लों के लोग परेशान है।
मणिलाल मीणा, सरपंच, ग्राम पंचायत सराडा

कस्बे में पेयजल सप्लाई के लिए लालर तालाब के पास कुआं खोदा गया है, जिसमें मटमैला पानी आ रहा है। इसकी सप्लाई बंद करके भुवारा नाले में बने कुएं से सप्लाई की जाएगी जिससे लोगों को शुद्ध पेयजल मिल सके। हेडपंप खराब होने की जानकारी नहीं है यदि खराब है तो शीघ्र ठीक करवा दिए जाएंगे।
रितेश कुमार मीणा, सहायक अभियंता, पीएचडी विभाग सराडा

Home / Udaipur / यहां नलों में नहीं टपक रहा पानी, कुएं से भी आ रहा मटमैला, ग्रामीण परेशान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो