scriptवो रहा पहाड़ी पर मतदाता का घर…बुजुर्ग महिला की कराई होम वोटिंग | That was the voter's house on the hill...home voting was done by an elderly woman | Patrika News
उदयपुर

वो रहा पहाड़ी पर मतदाता का घर…बुजुर्ग महिला की कराई होम वोटिंग

वो रहा मतदाता का घर…। नजर घुमाई तो सामने के छोर पर पहाड़ी दिखी। पहाड़ी के टॉप से दाहिने ढाल पर था वरिष्ठ नागरिक मतदाता केली देवी का घर।

उदयपुरApr 20, 2024 / 06:37 pm

Madhusudan Sharma

Home voting

Home voting

उदयपुर. वो रहा मतदाता का घर…। नजर घुमाई तो सामने के छोर पर पहाड़ी दिखी। पहाड़ी के टॉप से दाहिने ढाल पर था वरिष्ठ नागरिक मतदाता केली देवी का घर। फिर भी मतदाल दल ने उसके घर जाकर मतदान कराया। कर्तव्य के प्रति समर्पण का यह उदाहरण शनिवार को उदयपुर जिले के गोगुन्दा विधानसभा अंतर्गत रावछ गांव में देखने को मिला। जिले में चल रही होम वोटिंग के तहत शनिवार को मतदान टीम रावछ पहुंची।

टीम को होम वोटिंग का विकल्प चुनने वाली वरिष्ठ नागरिक केली देवी के घर जाना था। टीम ने एक ग्रामीण से पता पूछा तो उसने हाथ से इशारा करते हुए ठेठ देसी अंदाज में कहा कि वो सामने पहाड़ी है, उसके ऊपर ढलान पर दिख रहे टापरे में रहती हैं केली देवी। टीम ने वहां तक जाने का रास्ता पूछा, जो जंगल से गुजर कर पहाड़ी तक पगडंडी के रूप में जाता है।टीम निर्वाचन दायित्वों की महत्ता को समझते हुए विकट रास्ते से केली देवी के घर पहुंची और उससे मतदान कराया।मतदान टीम को अपने घर पाकर महिला खुश हो उठी और मुस्कुराते हुए टीम का स्वागत कर अपना मतदान किया। केली देवी ने जिला प्रशासन और चुनाव आयोग का धन्यवाद भी ज्ञापित किया।

Home / Udaipur / वो रहा पहाड़ी पर मतदाता का घर…बुजुर्ग महिला की कराई होम वोटिंग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो