script

तारक सिन्हा ने युवा खिलाडिय़ों को दिए टिप्स

locationउदयपुरPublished: Aug 01, 2019 02:54:54 am

Submitted by:

Manish Kumar Joshi

CRICKET: कई अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर को प्रशिक्षण दे चुके हैं द्रोणाचार्य अवॉर्डी सिन्हा

tarak-sinha-gives-tips-to-youngsters

तारक सिन्हा ने युवा खिलाडिय़ों को दिए टिप्स

उदयपुर . द्रोणाचार्य अवॉर्ड से नवाजे गए क्रिकेट कोच तारक सिन्हा (tarak sinha) इन दिनों शहर की एक क्रिकेट एकेडमी के 5 दिवसीय प्रशिक्षण शिविर के लिए उदयपुर आए हुए हैं। उन्होंने एकेडमी के खिलाडिय़ों को गेंदबाजी व बल्लेबाजी करवाते हुए उनकी तकनीक में आ रही कमियों को बारीकी से देखा व उनमें सुधार के लिए आवश्यक निर्देश दिए। साथ ही उन्होंने कोचों को लगातार उन पर नजर रखने के लिए कहा।
तारक सिन्हा ने खिलाडिय़ों को उच्च स्तरीय प्रतियोगिताओं में अपने प्रदर्शन में निरंतरता रखने के लिए किस तरह से अभ्यास करना चाहिए, उसके बारे में उपयोगी टिप्स दिए। उन्होंने प्रत्येक खिलाड़ी से बात करते हुए उनके तकनीक में आ रही खामियों को दूर करने के लिए आवश्यक ड्रिल्स भी बताई। ज्ञातव्य है कि सिन्हा दिल्ली टीम (delhi ranji team) को कोचिंग देते हैं और उनके निर्देशन में खेलते हुए कई खिलाड़ी भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व भी कर चुके हैं। इनमें रणवीरसिंह, सुरेन्द्र खन्ना, अजय शर्मा, रमन लांबा, मनोज प्रभाकर, संजीव शर्मा, अतुल वासन, आकाश चोपड़ा, आशीष नेहरा, शिखर धवन, अंजुम चोपड़ा व ऋषभ पंत प्रमुख हैं। सिन्हा राजस्थान रणजी ट्रॉफी टीम के कोच भी रह चुके हैं।

गौरव साहू का भारतीय टीम में चयन
उदयपुर के युवा अंतरराष्ट्रीय पावर लिफ्टर गौरव साहू (gorav sahu)का कनाडा के सेंट जॉन्स शहर में 15 से 21 सितंबर तक होने वाली कॉमन वेल्थ पावर लिफ्टिंग चैंपियनशिप (comman wealth power lifting) के लिए भारतीय टीम में चयन हुआ। राज्य पावर लिफ्टिंग संघ के अध्यक्ष हनुमान प्रसाद पुरोहित ने बताया कि गौरव 53 किलोग्राम भार में सब जूनियर केटेगरी में अपनी दावेदारी पेश करेंगे। चैम्पियनशिप में भारत, न्यूजीलैंड, कैमरून, गाना, आयरलैंड,स्कॉटलैंड, त्रिनिडाड, वेल्स, दक्षिण अफ्रीका, कनाडा, आस्ट्रेलिया, ग्रेट ब्रिटेन सहित कई देशों के पावर लिफ्टर अपने दमखम का प्रदर्शन करेंगे। गौरव इससे पूर्व हांगकांग में सम्पन्न एशियन पावरलिफ्टिंग चैंपियनशिप (asian power lifting) में एक स्वर्ण व एक कांस्य पदक जीत चुके हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो