scriptएक ऐसी सजा, जिसे देख आप भी रह जाएंगे हैरान | Such a punishment that even you will be surprised to see | Patrika News
उदयपुर

एक ऐसी सजा, जिसे देख आप भी रह जाएंगे हैरान

शहर के हृदय स्थल फतेहसागर हजारों पर्यटकों का भ्रमण स्थल है, लेकिन यहां पर लगे ठेले चालकों की ओर से ही गंदा करने का प्रयास किया जा रहा है।

उदयपुरMar 21, 2024 / 10:47 pm

Madhusudan Sharma

एक ऐसी सजा, जिसे देख आप भी रह जाएंगे हैरान

एक ऐसी सजा, जिसे देख आप भी रह जाएंगे हैरान

शहर के हृदय स्थल फतेहसागर हजारों पर्यटकों का भ्रमण स्थल है, लेकिन यहां पर लगे ठेले चालकों की ओर से ही गंदा करने का प्रयास किया जा रहा है। यही नहीं यहां पर आने वाले लोग भी कचरा डालने से नहीं झिझकते। ऐसे में इसकी खूबसूरती पर बदनुमा दगा नजर आ ही जाते हैं। बुधवार को भी ऐसा ही हुआ। जब दो ठेला चालकों की ओर से ऐसा कृत्य किया गया।

इस संबंध में झील विकास प्राद्यिकरण के पूर्व सदस्य तेजशंकर पालीवाल ने उदयपुर विकास प्राद्यिकरण में इस बात की शिकायत की। इसके बाद यूडीए की टीम राजीव गांधी पार्क रानी रोड़ पर पहुंची। यहां पर दो चाय के ठेले लगे हुए थे। उनकी ओर से चाय के कुल्हड़ फतेहसागर में किनारे पर फेंके हुए पाए गए। इस पर यूडीए के आरआई बाबूलाल तावड़ ने दोनों ठेले चालकों का काम रूकवाकर उन्हे फतेहसागर झील के किनारे डाले गए कुल्हड़ों को समेटने के निर्देश दिए।

वहां पड़ी गंदगी हटाने की बात कही। दोनों ने वहां से कचरा उठाकर एक थैले में भरकर कचरा पात्र में डलावाया। इस सजा से दोनों ठेले चालकों को शर्मिंदगी महसूस हुई। इसके बाद यूडीए के आरआई ने दोनों के पांच-पांच सौ रूपए का चालान काट दिया। इसके साथ ही उन्हे भविष्य में इस प्रकार का कृत्य करने पर कड़ी कार्रवाई की चेतावनी देकर उन्हे छोड़ दिया गया।

Home / Udaipur / एक ऐसी सजा, जिसे देख आप भी रह जाएंगे हैरान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो