खेल में दिखा दमखम, जिला और राज्यस्तर पर जाने वाले खिलाडिय़ों का ग्रामीणों ने किया सम्मान

By: pankaj vaishnav

Published On:
Sep, 12 2018 03:14 PM IST

  • www.patrika.com/rajasthan-news

उदयपुर . जिलेभर में खेल स्पर्धाओं का आयोजन जारी है। विभिन्न स्थानों पर हो रही स्पर्धाओं में खिलाड़ी दमखम दिखा रहे हैंं, वहीं जिला और राज्यस्तर पर जाने वाले खिलाडिय़ों का सम्मान किया गया।
पांच छात्रों का चयन
कानोड़. कस्बे के तुलसी अमृत निकतेन संस्थान के पांच छात्र राज्य स्तरीय कबड्डी प्रतियोगिता में भाग लेने दूदू के लिए रवाना हुए। टीम प्रभारी विजय प्रकाश पाटीदार, कोच रामसिंह भाटी ने बताया कि प्रतियोगिता में 17 वर्ष वर्ग के छात्र अनिल जाट, मुकेश मोगिया, अनुराग नैन, हर्षवर्धन सिंह, रवि शंकर, एस.नायर तथा 19 वर्ष में नारायणलाल जाट, मुकेश गायरी, भरत गायरी, निखिल पुष्करणा उदयपुर जिले का प्रतिनिधित्व करेगें।
जिले की टीम रवाना
धरियावद. 63वीं राज्य स्तरीय वॉलीबॉल 14 आयु वर्ग में भाग लेने के लिए जिले की टीम मंंगलवार को जयपुर शाहपुरा के लिए रवाना हुई। शंकरलाल मीणा ने बताया कि शाहपुरा में 13 से 18 सितम्बर तक राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय आलेड़ी में होने वाली प्रतियोगिता के लिए ब्लॉक के कालकीमाता व मुणिया से 4-4, केसरपुरा से 2 एवं जवाहरनगर से 3 खिलाड़ी टीम में शमिल हैं। इधर ब्लॉक के राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय मुणिया भोजपुर से 4 छात्रा खिलाडिय़ों का झालावाड़ के सुमेल में राज्य स्तरीय खो खो प्रतियोगिता के लिए चयन हुआ, जिन्हें मंगलवार को
संस्था प्रधान भैरूलाल मीणा ने रवाना किया।
खिलाडिय़ों की हुई अगवानी
पारसोला (पसं). पारसोला के समीप मानपुर के राजकीय आदर्श उच्च माध्यमिक विद्यालय के छात्रों ने 63वीं जिला स्तरीय माध्यमिक शिक्षा खेलकूद प्रतियोगिता 17 वर्ष क्रिकेट में जिले में द्वितीय स्थान प्राप्त किया। इस पर स्थानीय ग्रामीणों व विद्यालय ने खिलाडिय़ों का अभिनन्दन किया। टीम प्रभारी भंवरसिंह राठौड ने बताया की टीम के दो छात्र शांतिलाल मीणा व जयंतीलाल मीणा का राज्य स्तर पर चयन हुआ। प्रधानाचार्य गोवद्र्धनलाल बलाई, गेहरीलाल लबाना, नर्बदा मेघवाल आदि ने छात्रों का अभिनंदन किया।

 

READ MORE : उदयपुर केे मीरा गर्ल्स कॉलेज के बाहर ऐतिहासिक जश्न और उत्सव का माहौल के बीच भ‍िड़ीं छात्राएं..देखें तस्‍वीरें


रख्यावल के 4 विद्यार्थियों चुने गए
घासा. ग्राम पचांयत रख्यावल के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के 4 विद्यार्थियों का हॉकी में राज्य स्तर पर चयन हुआ। 17 वर्षीय हॉकी में छात्रा पूनम कुंवर चौहान, योगिता डांगी, चेतना डांगी का चयन हुआ। 17 वर्षीय छात्र वर्ग में राहुल डांगी का चयन हुआ।
बैडमिंटन में राकेश व राजहंस प्रथम
वल्लभनगर . संभागस्तरीय उच्च प्राथमिक वर्ग 14 वर्षीय संस्कृत विद्यालयीय छात्र वर्ग प्रतियोगिता में राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय आवरी माता की घाटी करण के विद्यार्थी राकेशकुमार भील एवं राजहंस भील ने बैडमिंटन में संभाग में प्रथम स्थान प्राप्त किया।
संदेश का जूडो में चयन
मावली (निप्र). मावली तहसील क्षेत्र की बांसलिया ग्राम पंचायत के राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय होली के छात्र संदेश डांगी का जूडो प्रतियोगिता में राज्य स्तर चयन हुआ। शारीरिक शिक्षिका कल्पना शर्मा ने बताया कि संदेश ने जिला स्तरीय खेलकूद में जूडो में 40 किग्रा वर्ग में गोल्ड प्राप्त किया है। अब कोटा में होने वाली राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में भाग लेंगे।
दीक्षा का तीरंदाजी टीम में चयन
खेरवाड़ा. स्थानीय विकास पब्लिक स्कूल की कक्षा 9 की छात्रा दीक्षा जोशी का राज्य स्तरीय 17 वर्षीय तीरंदाजी टीम में चयन हुआ। वरिष्ठ शारीरिक शिक्षक विनोद कुमार व्यास ने बताया कि दीक्षा 22 से 27 सितम्बर तक धौलपुर में होने वाली राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में भाग लेंगी।

Published On:
Sep, 12 2018 03:14 PM IST