कलक्टर की फटकार के बाद शुरू किया जीर्णोद्धार

By: bhuvanesh pandya

Updated On:
10 Sep 2019, 10:08:38 PM IST

  • - महाराणा भूपाल हॉस्पिटल
    - पीडब्ल्यूडी को दिए तीन करोड़ १२ लाख रुपए

भुवनेश पण्ड्या

उदयपुर . तिमारदार के सिर पर प्लास्टर गिरने से घायल होने के बावजूद सोए हुए सार्वजनिक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) ने कलक्टर आनन्दी की फटकार के बाद महाराणा भूपाल हॉस्पिटल में जीर्णोद्धार का काम सोमवार को शुरू कर दिया है। विभाग ने जनाना वार्ड आठ व आईसीयू के बीच के कॉरिडोर पर प्लास्टर कार्य शुरू किया है। साथ ही विभिन्न वार्डों के शौचालयों को बेहतर करने, छत की चटकी हुई पट्टियों के नीचे गडर लगाने का काम शुरू कर दिया गया है। वार्ड आठ जनाना हॉस्पिटल व महाराणा भूपाल हॉस्पिटल को जोड़ता है।

हॉस्पिटल ने दो किस्तों में पीडब्ल्यूडी को तीन करोड़ १२ लाख रुपए दे रखे हैं। एक करोड़ रुपए दिए हुए तो एक वर्ष हो गया, जबकि गत सात मार्च को भी अन्य राशि दी थी। इसके बावजूद विभाग टस से मस नहीं हो रहा था। गत ३० अगस्त को मटून निवासी लोकेन्द्रसिंह देवड़ा परिजन को उपचार के लिए लेकर पहुंचा था। आउटडोर में उसके सिर पर छत से पूरा ब्लॉक गिर पड़ा। इसके बाद देवड़ा की मरहम पट्टी तो कर दी गई, लेकिन हॉस्पिटल के स्थिति की पोल खुलकर सामने आ गई थी।

----

कलक्टर ने लगाई फटकार

मामले को लेकर जिला कलक्टर ने सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारियों को फटकार लगाई, इसके बाद विभाग की ओर से ये काम शुरू किया गया है।

----

हां, पीडब्ल्यूडी ने फिलहाल जीर्णोद्धार का काम शुरू कर दिया है, जहां-जहां की स्थिति ठीक नहीं है, उसे बेहतर करने के लिए स्थान भी चिह्नित किए जा रहे हैं।
डॉ लाखन पोसवाल, अधीक्षक महाराणा भूपाल हॉस्पिटल

---

हम प्राथमिकता से काम कर रहे हैं, अधीक्षक से भी राय लेकर काम कर रहे हैं। जो बेहद जरूरी है इसे पहले पूरा कर रहे हैं। बाथरूम व गलियारों की खिड़कियों के टूटे ग्रिल, वायर गेज शुरुआत में ही ठीक करेंगे ताकि कोई हादसा नहीं हो।
रमेश मेहता, एक्स-इ-एन पीडब्ल्यूडी उदयपुर

Updated On:
10 Sep 2019, 10:08:38 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।