scriptएक ही आधार नंबर से गेहूं जा रहा था राशन की दुकान से, जांच की तो हुआ खुलासा | Rashan System, Pds, Dso, Udaipur Dso. Rajasthan, suspend | Patrika News
उदयपुर

एक ही आधार नंबर से गेहूं जा रहा था राशन की दुकान से, जांच की तो हुआ खुलासा

दो दुकानों के प्राधिकार पत्र निलंबित

उदयपुरAug 20, 2020 / 10:36 am

Mukesh Hingar

राशन का गेहूं

राशन का गेहूं

उदयपुर. बड़ी पंचायत क्षेत्र में एक राशन डीलर के खिलाफ एक ही आधार कार्ड नंबर से राशन का गेंहू उठाने की शिकायत जांच में सही मिलने पर रसद विभाग ने राशन डीलर का प्राधिकार पत्र निलंबित कर दिया है।
डीएसओ ज्योति ककवानी ने बताया कि उचित मूल्य दुकान बडग़ांव ए व जीएसएस बडग़ांव की उचित मूल्य दुकान बड़ी का प्राधिकार पत्र निलंबित कर दिए। उन्होंने बताया कि बड़ी सरपंच मदन पंडित की शिकायत थी कि एक ही आधार कार्ड नंबर से कई राशन कार्ड धारकों का राशन उठाया जा रहा था। शिकायत पर प्रवर्तन निरीक्षक बडग़ांव से जांच कराई गई जिसमें सामने आया कि एक ही आधार नंबर से करीब 20 से 21 जनों के खाते से ट्रांजेक्शन हुआ। उन लोगों के बयान लिए गए तो उन्होंने कहा कि उन्होंने तो कोई गेहूं नहीं उठाए।

दो दुकानों की जिम्मेदारी दूसरे को दी

1. उचित मूल्य दुकान बडग़ांव ए में राशन वितरण में अनियमितताएं सामने आई। राशन डीलर राजीव प्रकाश चौधरी को कहा कि अवशेष नियंत्रित वस्तुओं के स्टॉक को बडग़ांव बी के दुकानदार को सुपुर्द करें, वे राशन सामग्री वितरित करेंगे।
2. जीएसएस बडग़ांव की उचित मूल्य दुकान बड़ी के व्यवस्थापक द्वारा राशन वितरण में अनियमितताएं सामने आई। व्वयवस्थापक को अवशेष नियंत्रित वस्तुओं के स्टॉक को उचित मूल्य दुकान सापेटिया को सुपुर्द करने को कहा। वे राशन सामग्री वितरित करेंगे। संचालक बड़ी में जो दुकानदार है वहीं बता रहे है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो