scriptVIDEO : राजस्थान पत्रिका जन एजेंडा : जागो जनमत यात्रा पहुंची सलूम्बर और खेरवाड़ा, हुए जागरूकता कार्यक्रम | rajasthan patrika jan agendajago janmat yatra in udaipur | Patrika News

VIDEO : राजस्थान पत्रिका जन एजेंडा : जागो जनमत यात्रा पहुंची सलूम्बर और खेरवाड़ा, हुए जागरूकता कार्यक्रम

locationउदयपुरPublished: Nov 21, 2018 09:05:59 pm

www.patrika.com/rajasthan-news

चंदनसिंह देवड़ा/उदयपुर. राजस्थान पत्रिका की जागो जनमत यात्रा बुधवार को डूंगरपुर होते हुए उदयपुर जिले में प्रवेश किया। सलूम्बर विधानसभा क्षेत्र के बस स्टेण्ड और स्कूल के पास मतदान के प्रति जागरूक करते हुए संवाद किया गया। जागो जनमत यात्रा के तहत ग्रामीणों और युवा मतदाताओं को मतदान करने की शपथ दिलाई गई। यात्रा के जरीए अधिक से अधिक लोगों को मतदान करने के लिए प्रेरित करने का भी आह्वान किया गया। कार्यक्रम में युवा मतदाताओं के साथ लोगों को फेक न्यूज और उससे बचने तरीकों के बारे में बताकर गुमराह नहीं होने की अपील की गई। बस स्टेण्ड और स्कूल के सामने दो जगह हुए कार्यक्रम में रिटर्निग अधिकारी धर्मराज गुर्जर,वृताधिकारी प्रेम धणदे,ब्लाॅक शिक्षा अधिकारी इंद्रराज जैन समेत कई गणमान्य लोग मौजूद थे। रिटर्निग अधिकारी ने पत्रिका की इस मुहिम की प्रशंसा करते हुए ईवीएम और वीवीपैट के बारे में जानकारी दी। आमजन को मतदान अवश्य करने के साथ भ्रामक खबरों से बचने की बात भी कही। इस मौके पर मतदाताओं ने अपने क्षेत्र की समस्याओं का जिक्र करते हुए उसी प्रत्याशी को चुनने की बात कही जो उनकी मांगो पर खरा उतरेगा। जागे जनमत यात्रा के जरीए आमजन को राजस्थान पत्रिका के शुद्ध का युद्ध अभियान के तहत सोशल मीडिया पर फेक न्यूज के बारे में जानकारी दी गई।
READ MORE : VIDEO ; पत्रिका जन एजेंडा ; सलूम्बर बने जिला और मेवल को मिले पानी व बजरी खनन की हो नीति….


सलूम्बर के बाद यात्रा खेरवाड़ा विधानसभा पहुंची जहां पर खेरवाडा बस स्टेण्ड पर जागरूकता कार्यक्रम हुआ। यात्रा के साथ चल रहे पत्रिका के प्रतिनिधियों ने बताया कि चुनावी माहौल में लोग बहकाते हैं, लेकिन मतदाता अपने विवेक से ही करना है। मतदान के लिए परिजनों, पड़ोसियों तथा रिश्तेदारों को भी जागरूक करना है। गुरूवार को यात्रा उदयपुर के शहर विधानसभा,वल्लभनगर और मावली क्षेत्र में जाकर जागरूकता कार्यक्रम करेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो