scriptLoksabha Chunav 2024 : कांग्रेस को बड़ा झटका, जोधपुर प्रत्याशी करण सिंह उचियारड़ा के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी; जानिए क्या हैं आरोप | Arrest warrant issued against Congress candidate Karan Singh Uchiarada | Patrika News
उदयपुर

Loksabha Chunav 2024 : कांग्रेस को बड़ा झटका, जोधपुर प्रत्याशी करण सिंह उचियारड़ा के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी; जानिए क्या हैं आरोप

जोधपुर से प्रत्याशी करण सिंह उचियारड़ा के खिलाफ उदयपुर एनआई 7 कोर्ट ने गिरफ्तारी वारंट जारी किया है। कोर्ट के इस आदेश के बाद कांग्रेस प्रत्याशी की मुश्किलें बढ़ गई है।

उदयपुरApr 22, 2024 / 05:28 pm

Suman Saurabh

Arrest warrant issued against Congress candidate Karan Singh Uchiarada

उदयपुर। राजस्थान में दूसरे चरण के मतदान से ठीक पहले कांग्रेस के लिए बुरी ख़बर सामने आई है। जोधपुर से प्रत्याशी करण सिंह उचियारड़ा के खिलाफ उदयपुर एनआई 7 कोर्ट ने गिरफ्तारी वारंट जारी किया है। कोर्ट के इस आदेश के बाद कांग्रेस प्रत्याशी की मुश्किलें बढ़ गई है। मामला उदयपुर के सुखाडिया सर्किल पर जमीन से जुड़ा है। परिवादी सुरेश कुमार रलोती ने 5 करोड़ रुपए के चेक अनादरण करने को लेकर शिकायत दर्ज कराई, जिसके बाद उदयपुर एनआई कोर्ट 7 ने करण सिंह उचियारड़ा के खिलाफ वारंट जारी किया है।

दरअसल, मामला कोर्ट में पहले से विचाराधीन है। 16 अप्रैल को मामले की सुनवाई थी, जिसमें करण सिंह उचियारड़ा को कोर्ट में पेश होना था, लेकिन नहीं हुए। इसके बाद ही कोर्ट ने गिरफ्तारी वारंट जारी किया है। हालांकि, करण सिंह के वकील ने कोर्ट में हाजरी दी है। उन्होंने 26 अप्रैल के मतदान के बाद किसी भी तारीख को पेश कर जमानत कराने का विश्वास दिलाया है। मामले की अगली सुनवाई अब 20 मई को होनी है। पूरा प्रकरण करण सिंह की कंपनी मेसर्स गिरनार होटल्स प्राइवेट लिमिटेड से जुड़ा है।

वारंट जारी होने से मचा सियासी बवाल

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण की तरह राजस्थान में भी 26 अप्रैल को मतदान होगा। इसी दिन जोधपुर में भी वोटिंग है। चुनाव से पहले करण सिंह की गिरफ्तारी का वारंट जारी होने से राजनीतिक माहौल गरमा गया है। आपको बता दें कि जोधपुर में करण सिंह के खिलाफ बीजेपी के उम्मीदवार केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत हैं। इस चुनाव में दोनों के बीच कड़ी टक्कर है।

चुनावी प्रचार के दौरान दोनों ने एक -दूसरे पर सियासी वार किए हैं। करण सिंह उचियारड़ा ने जहां जोधपुर में जल संकट के लिए शेखावत को जिम्मेदार ठहराया, वहीं शेखावत ने इस पर जवाब देते हुए कहा कि जोधपुर को केंद्र से भरपूर बजट मिला, लेकिन गहलोत सरकार इसके विकास में बाधा बन गई।

Home / Udaipur / Loksabha Chunav 2024 : कांग्रेस को बड़ा झटका, जोधपुर प्रत्याशी करण सिंह उचियारड़ा के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी; जानिए क्या हैं आरोप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो