scriptIndian Railways : रेलवे की नई सुविधा, इन स्टेशनों पर मिलेगा सस्ते में खाना, कॉबो मील का रेट सुनकर चौंक जाएंगे | Railways New Facility these Railway Stations Available Cheap Food You will be Shocked to Hear Cobo Meal Rate | Patrika News
उदयपुर

Indian Railways : रेलवे की नई सुविधा, इन स्टेशनों पर मिलेगा सस्ते में खाना, कॉबो मील का रेट सुनकर चौंक जाएंगे

Railways New Facility : रेलवे की नई सुविधा। उत्तर-पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी कैप्टन शशि किरण ने बताया की आईआरसीटीसी इन स्टेशनों पर सस्ते में भोजन उपलब्ध कराएगा। कॉबो मील का रेट सुनकर चौंक जाएंगे आप।

उदयपुरApr 25, 2024 / 01:05 pm

Sanjay Kumar Srivastava

Railways New Facility these Railway Stations Available Cheap Food

रेलवे की नई सुविधा। आईआरसीटीसी इन स्टेशनों पर सस्ते में भोजन उपलब्ध कराएगा।

Railways New Facility : रेलवे की नई सुविधा। आईआरसीटीसी की ओर से यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए प्रदेश के नौ स्टेशनों पर किफायती कीमत पर भोजन उपलब्ध करवाया जाएगा। भोजन के ये पैकेट द्वितीय श्रेणी कोच के पास काउंटर पर मिलेंगे। उत्तर-पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी कैप्टन शशि किरण ने बताया कि गर्मी की छुट्टियों के मौसम में यात्री यातायात में वृद्धि के समय रेलवे अनारक्षित डिब्बों के यात्रियों के लिए सुविधाजनक और बजट अनुकूल भोजन विकल्प व्यवस्था करती है। अनारक्षित डिब्बों, सामान्य श्रेणी कोच में यात्रा करने वालों को भोजन, नाश्ते की आसान पहुंच सुनिश्चित करने के लिए, ये भोजन प्लेटफार्मों पर सामान्य द्वितीय श्रेणी (जीएस) कोचों के पास सुविधाजनक रूप से स्थित काउंटरों पर उपलब्ध करवाया जाएगा। यात्री सीधे इन काउंटरों से अपना भोजन खरीद सकते हैं। इससे विक्रेताओं को तलाश करने या स्टेशन के बाहर जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

यात्रियों को 20 रुपए में मिलेगा भोजन

कैप्टन शशि किरण ने बताया कि किफायती भोजन में यात्रियों को 20 रुपए में भोजन एवं 50 रुपए में भोजऩ-नाश्ता (कॉबो मील) की व्यवस्था की है। ये काउंटर उत्तर-पश्चिम रेलवे पर इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन के द्वारा 9 स्टेशनों पर शुरू किए जाएंगे। जयपुर, जोधपुर, उदयपुर, अजमेर, फुलेरा, आबूरोड, नागौर, हनुमानगढ़ एवं रेवाड़ी स्टेशनों पर संचालित किये जा रहे हैं।

उदयपुर में अगले सप्ताह शुरू होगा काउंटर

क्षेत्रीय रेल प्रबंधक महेंद्र देपाल ने बताया कि उदयपुर में अगले सप्ताह से यह काउंटर शुरू होगा। आईआरसीटीसी की ओर से इस संबंध में तैयारियां की जा रही है। भारतीय रेलवे ने इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (आईआरसीटीसी) के साथ मिलकर यात्रियों, विशेषकर अनारक्षित कोचों में यात्रियों की सेवा के लिए सस्ती कीमत पर स्वच्छ भोजन उपलब्ध करवाएगी।

Home / Udaipur / Indian Railways : रेलवे की नई सुविधा, इन स्टेशनों पर मिलेगा सस्ते में खाना, कॉबो मील का रेट सुनकर चौंक जाएंगे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो