scriptनशा करने के लिए चुराते थे बाइक, ऐसे देते थे अंजाम, अब तक कितनी चुराई य ह भी याद नहीं … | Pratapnagar and Savina police arrested two bike thieves gang. | Patrika News

नशा करने के लिए चुराते थे बाइक, ऐसे देते थे अंजाम, अब तक कितनी चुराई य ह भी याद नहीं …

locationउदयपुरPublished: Feb 20, 2019 01:53:37 pm

Submitted by:

madhulika singh

– प्रतापनगर व सविना थाना पुलिस ने दो बाइक चोर गैंग पकड़ी

मोहम्मद इलियास/उदयपुर . शहर के अलग-अलग जगह से दुपहिया चुराकर उन्हें औने-पौने दामों में कबाड़ में बेचना एवं इन रुपयों को मौज-शौक व नशे में उड़ाना। कुछ इसी तरह की गैंग सक्रिय होने पर पुलिस ने नजर रखते हुए दो आरोपियों को हिरासत में लिया। पूछताछ में उन्होंने बताया कि शहर के विभिन्न इलाके से बाइक चुराई। कितनी बाइक चुराई, इनकी संख्या तक याद नहीं। पुलिस ने अब तक 30 वारदातों की तस्दीक कर 6 बाइक बरामद की है। पुलिस अलग-अलग जगह से भी बाइक बरामद करने में जुटी है। पुलिस अधीक्षक कैलाशचन्द्र विश्नोई ने बताया कि आरपीएस प्रोबेशनर व प्रतापनगर थानाधिकारी नियति शर्मा को मुखबिर से सूचना मिली कि भल्लों का गुड़ा निवासी किशन उर्फ शेरू पुत्र गणेश डांगी व राजेश उर्फ जितेन्द्र पुत्र बाबूलाल डांगी वाहन चोरी की वारदातों में लिप्त होकर मौज-शौक पर काफी पैसा खर्च कर रहे हैं। सूचना पर टीम ने दोनों आरोपियों को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उन्होंने 30 दुपहिया वाहन चोरी करना कुबूल किया। पुलिस ने अब तक उनके कब्जे से 6 बाइक बरामद की।
उठाते बिना लॉक वाली गाड़ी को
आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि शहर में अलग-अलग क्षेत्र में घूम कर बिना लॉक वाली गाड़ी को ध्यान में रखते थे। मौका पाकर उस गाड़ी को उठाते हुए डायरेक्ट कर स्टार्ट कर ले जाते। बाद में उसके टायर व अन्य पाट्र्स खोलकर भंगार की दुकान पर बेचते तथा चेसिस व इंजन को सुनसान जगह देख छोड़ देते थे।
READ MORE : जिसका काम उसी को साजे, कोई और करे तो डंडा बाजे, जानें क्या है मामला…


नशे के आदी हैं आरोपी
आरोपी नशे के आदी होकर मेडिकल स्टोर पर उपलब्ध एक सीरप का नशा करते है। नशे की पूर्ति के लिए वह चोरी की बाइक टायर व पाट्र्स नांदवेल निवासी विनोद खटीक, देबारी निवासी गोवर्धन खटीक व डबोक निवासी चन्द्र सत्यदेव की दुकान पर बेचते हैं। सीआई डॉ. हनवंतसिंह के नेतृत्व में हेड कांस्टेबल गोविंदसिंह, मोहनसिंह, किशन सिंह, कांस्टेबल हिम्मतनाथ, भीमसिंह, नागेन्द्रसिंह, अशोकसिंह, भागीरथ, नरेश कुमार व कृष्ण कुमार मय टीम चोरी की बाइक बरामदगी में जुटे हैं।
छह बाइक बरामद, मालिकों की पहचान
पुलिस ने अब तक दरोली निवासी बाबूलाल पुत्र शिव लाल डांगी की डबोक, मनवाखेड़ा निवासी चंदन सिंह पुत्र किशनसिंह की अलीपुरा, बालूराम पुत्र चोखा गाडऱी की मावली रेलवे स्टेशन से, सराड़ा निवासी भीमराम पुत्र प्रेम पटेल की गीतांजली हॉस्पिटल की पार्किंग, कांकरवा निवासी दीपक विजयवर्गीय की भोपालसागर व गोगुन्दा निवासी नाथूसिंह पुत्र किशनसिंह खरबड़ की यूनिवर्सिटी रोड से चुराई गई छह बाइक बरामद की। इसके अलावा आरोपियों ने एमबी चिकित्सालय, भट्टजी की बाड़ी, मादड़ी इंडस्ट्रीयल एरिया, बोहरा गणेशजी, सुन्दरवास, हाथीपोल, भुपालपुरा, घासा, फतहनगर, सूरजपोल, डबोक व सवीना क्षेत्र से 30 बाइक चुराना स्वीकार किया।
READ MORE : राज्य सरकार व उदयपुर यूआइटी को हाईकोर्ट ने इस मामले में दिया नोटिस, कहा…


सवीना में भी पकड़ी गई बाइक चोर गैंग
सविना थानाधिकारी व प्रशिक्षु आरपीएस नूर मोहम्मद व सीआई संजीव स्वामी मय टीम ने सोमवार संध्याकालीन गश्त करते हुए नयागुड़ा चौहानों का फला नाई निवासी होमा उर्फ सोना पुत्र तेजाजी मीणा, तावड़ाफला उंदरी नाई निवासी राजू पुत्र शिवजी मीणा व तावड़ाफला उंदरी निवासी प्रकाश पुत्र नगाराम मीणा को चोरी की बाइक पर घूमते हुए पकड़ा। कागज के बारे में पूछताछ करने पर वे सकपका गए। आरोपियों ने बाइक समता विहार तितरड़ी से चुराना स्वीकार किया। पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार कर कड़ाई से पूछताछ की तो उन्होंने शहर के अलग-अलग जगह से बाइक व मोबाइल छीनने की वारदातें करना स्वीकार किया। पूछताछ कर आरोपियों ने अब तक 10 बाइक बरामद किया। आरोपियों ने 6 बाइक सविना व तितरड़ी के अलावा गत तीन माह में एक-एक बाइक सेक्टर-12, पलोदडा हाउस, शिकारवाड़ी , सेक्टर 14, इनकम टैक्स कॉलोनी देबारी से उठाई। पुलिस ने बताया कि आरोपी होमा वाहन चोरी करने का आदी है जो पूर्व में पकड़ा जा चुका है। आरोपियों ने निर्माण स्थलों से सामान चुराने के अलावा मोबाइल छीनने की भी
कुछ वारदातें स्वीकार की। एक माह पहले नाई के कोडिय़ात से 5 बकरे चुराए।

चोरी की बाइक जब्त, तीन गिरफ्तार
सुखेर थाना पुलिस ने भी चोरी की बाइक के मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया। थानाधिकारी नेत्रपालसिंह ने बताया कि न्यू केशवनगर निवासी उगमसिंह मीणा की घर के बाहर खड़ी बाइक 11 नवम्बर को चोरी हो गई। मामला दर्ज होने पर पुलिस टीम ने चालानशुदा अपराधियों पर नजर रखी। मंगलवार को मुखबिर से सूचना मिली कि तीन आपराधिक प्रवृत्ति के युवक बाइक बेचने की फिराक में घूम रहे हैं। सीआई मय टीम ने आरोपी गणेशनगर पहाड़ा निवासी दीपक पुत्र शंकर मेघवाल, एजाज पुत्र नौशाद अहमद व श्यामविहार सुखेर निवासी ईश्वरसिंह पुत्र अमरसिंह राजपूत को पकड़ते हुए उसने बाइक बरामद की। आरोपियों ने बाइक पर फर्जी नम्बर प्लेट लगा कर बेचने की फिराक में घूम रहे थे। आरोपियों में एजाज के विरुद्ध प्रतापनगर में लड़ाई-झगड़े की तीन प्रकरण, ईश्वरङ्क्षसह के विरुद्ध चोरी व पर्स छीनने के छह मामले दर्ज हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो