scriptउदयपुर में फर्जी पत्रकार बनकर राशन डीलरों से कर रहे थे वसूलियां, दो गिरफ्तार… | police arrested fake jouranlist in udaipur | Patrika News

उदयपुर में फर्जी पत्रकार बनकर राशन डीलरों से कर रहे थे वसूलियां, दो गिरफ्तार…

locationउदयपुरPublished: Nov 16, 2018 04:02:48 pm

Submitted by:

madhulika singh

http://www.patrika.com/rajasthan-news

Lokayukta Trap Salesman did forgery in katni

Lokayukta Trap Salesman did forgery in katni

मो. इलियास/उदयपुर . फर्जी पत्रकार बनकर राशन डीलरों से अवैध वसूली करते दो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया। सीआई नेत्रपालसिंह ने बताया कि चीरवा निवासी राशन डीलर यशवंत कुमार पुत्र निमतलाल मेनारिया ने रिपोर्ट दी कि 14 नवम्बर को उसके मोबाइल पर दो अलग-अलग नम्बर से कॉल आया कि मैं आपके ऑफिस से बोल रहा हूं, आपकी दुकान चेक करनी है। राशन डीलर ने कहा कि मैं भी ऑफिस में ही हूं, तब सामने वाले ने कहा कि गुरुवार सुबह आपकी दुकान पर आऊंगा। सुबह 10 बजे दोनों आरोपी चीरवा स्थित राशन डीलर की दुकान पर पहुंचे। उन्होंने अपना नाम कोटड़ा हाल अम्बामाता निवासी अमित कुमार पुत्र गटू कुमार व मोहम्मद इलियास पुत्र अब्दुल खां बताते हुए स्वयं को राजनैतिक राजस्थान नामक पत्रिका का पत्रकार बताया। आरोपियों ने राशन की दुकान का लाइसेंस निरस्त करने की धमकी दी। दुकान चेक करने का बहाना कर डीलर के आगे माइक व मोबाइल रखकर इन्टरव्यू लेना शुरू किया और धमकाकर तीन हजार रुपए ले लिए। मौके पर ही उन्होंने राजनैतिक राजस्थान समाचार पत्रिका की रसीद पकड़ा दी।
सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से तीन हजार रुपए, घटना में प्रयुक्त बाइक व मोबाइल बरामद किया। पुलिस ने बताया कि राजनैै‍तिक राजस्थान नामक कोई समाचार पत्रिका संचालित नहीं है। आरोपी फर्जी लेटर पेड व रसीद बुक तैयार कर राशन डीलरों को डरा-धमकाकर अवैध रूप से वसूलियां कर रहे थे।
READ MORE : राजस्थानी संस्कृति से मेहमानों को रू-ब-रू कराएगा अंबानी परिवार...

कई जगह की वसूलियां

आरोपियों से बरामद रसीद बुक के आधार पर उन्होंने अब तक बडग़ांव में राशन डीलर प्रकाश जैन, ढिकली में छगनलाल, सीसारमा में धूलीराम, बडग़ांव में राजीव चौधरी, पडुना में भीमाराम, खरपीणा में लक्ष्मणराम, कउचा कोटड़ा में लक्ष्मण, नयागुड़ा में धूलीराम, बुढिय़ा बावड़ी में तुलजाशंकर, गोज्या में अनिल मीणा, नयाखेड़ा में फतह मोहम्मद, खजूरी में भैरूलाल, बारापाल में राजेन्द्र मीणा व चीरवा में यशवंत मेनारिया से करीब 50 से 60 हजार रुपए की अवैध वसूली की।

ट्रेंडिंग वीडियो