scriptप्रदर्शन कर ग्रामीणों ने प्रशासन पर बनाया इस तरह का दबाव | Panchayat Reorganization case | Patrika News

प्रदर्शन कर ग्रामीणों ने प्रशासन पर बनाया इस तरह का दबाव

locationउदयपुरPublished: Jul 22, 2019 11:52:59 pm

Submitted by:

Sushil Kumar Singh

Panchayat Reorganization case बनोड़ा के बाशिंदों ने सलूम्बर तहसील परिसर में एकत्र हुए ग्रामीण

Panchayat Reorganization case

Panchayat Reorganization case

उदयपुर/ बनोड़ा. Panchayat reorganization case पंचायत को झल्लारा ( jhallara )से हटाकर पुन: सलूंबर (salumber ) पंचायत समिति में जोडऩे की मांग को लेकर बनोड़ा के बाशिंदों ने सोमवार को सलूम्बर तहसील ( tahsil news) परिसर में प्रदर्शन किया। बाद में उपखण्ड अधिकारी को विषय संबंधित ज्ञापन भी सौंपा। इससे पहले दिनेश बायती के नेतृत्व में जुटे ग्रामीणों ने स्पष्ट किया कि बनोड़ा से झल्लारा की दूरी करीब 16 किलोमीटर है, जबकि सलूम्बर महज दो किलोमीटर की दूरी पर है। ऐसे में आवश्यक कामकाज के लिए ग्रामीणों को आए दिन लंबी दूरी तय करने के अलावा समय और धन की बर्बादी हो रही है। ज्ञापन में बताया गया कि झल्लारा पंचायत समिति से जोडऩे के बाद बनोड़ा के विकास में कमी आई है। नवगठन में बनोड़ा को सलूम्बर से जोड़ा जाए। पूर्व सरपंच देवीलाल पटेल, स्थानीय सरपंच बाबरमल मीणा, खेमराज रोलावत, उदयलाल मीणा, नाथूलाल हरकावत, महावीर वकावत, लोकेश जैन, नारायण सुथार समेत बड़ी संख्यां में ग्रामीण मौजूद थे।
नई पंचायत बनाने पर जोर
कोटड़ा. पंचायतों के नए गठन में कूकावास से अलग हो रही आड़ा वेला ग्राम पंचायत को हटाकर अब ग्राम पंचायत खापा को नया दर्जा देने की मांग जोर पकड़ रही है। ग्रामीणों ने आपसी सहमति के बाद इस मामले को लेकर सोमवार को उपखण्ड अधिकारी के नाम ज्ञापन सौंपा। ग्रामीणों के मुताबित जनसंख्या के हिसाब से सबसे ज्यादा खापा में 1193 लोग हैं, जबकि पड़लई में 884, खारा में 270, कुतरमारिया में 621 और पाड़ली की जनसंख्या 411 है।
यहां मुखर हुए विरोध के स्वर
झाड़ोल. पंचायत समिति क्षेत्र के कोचला ग्राम पंचायत के राजस्व गांव वागड़ा को नव गठित ग्राम पंचायत ढिमड़ी में मिलाने से खफा ग्रामीणों ने सोमवार को उपखण्ड अधिकारी पर्वतसिंह चूण्डावत को ज्ञापन सौंपा। बताया कि वागड़ा से कोचला ग्राम पंचायत की दूरी महज ५ किलोमीटर है, जबकि ढिमडी की दूरी १० किलोमीटर है। ज्ञापन में बताया कि वागड़ा को कोचला में ही रखा जाए। लक्ष्मीलाल, हवजी, रतनलाल, नानालाल, नरेश कुमार, शान्तिलाल, रोशनलाल, मावा, मोहन, बंशीलाल, तेजा, प्रकाश, सबली, भीमा सहित अन्य इलाकों के ग्रामीण मौजूद थे।
इधर ग्राम पंचायत नेवज के राजस्व गांव गामड़ी व बिटïटा को आंजरोली खास ग्राम पंचायत में सम्मिलित करने की सर्वे को लेकर बिटïटा व गामड़ी के दो दर्जन से अधिक ग्रामीणों ने उपखण्ड अधिकारी को ज्ञापन सौंपा। Panchayat Reorganization case उन्होंने ज्ञापन में बताया कि बिïटटा व गामड़ी को नेवज में रखा जाए। ताकि आमजन को सुविधा मिल सके।

ट्रेंडिंग वीडियो