scriptNarendra Modi in Udaipur LIVE : मेवाड़ की धरा पर पीएम मोदी ने कही राजस्‍थान के कायापलट की बात, बोले, हमें चुनौतियां स्वीकार करने की आदत है | Narendra Modi in Udaipur LIVE Updates in Hindi | Patrika News

Narendra Modi in Udaipur LIVE : मेवाड़ की धरा पर पीएम मोदी ने कही राजस्‍थान के कायापलट की बात, बोले, हमें चुनौतियां स्वीकार करने की आदत है

locationउदयपुरPublished: Aug 29, 2017 03:06:00 pm

Submitted by:

Mukesh Hingar

एक ही सभा में 15 हजार करोड़ के कार्यों का पीएम मोदी ने किया शिलान्यास

pm modi
 उदयपुर. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को महाराणा प्रताप खेलगांव में सभा को संबोधित करते हुए राजस्थान के विकास के लिए 15 हजार करोड़ के कार्यों का शिलान्यास किया। साथ ही इससे राजस्‍थान के कायापलट की बात कही। देश विकास में इंफ्रास्ट्रक्चर की महत्ता को बताते हुए मोदी ने कहा कि ये काम लंबा होता है, ज्यादा वक्त लगता है और अरबों-खरबों रुपए खर्च होते हैं। इसलिए अब तक राजनेता इन कामों से भागते रहते थे। लेकिन हम जरा अलग मिट्टी के बने हैं, हमें चुनौतियां स्वीकार करने की आदत है। हम मिलकर काम करेंगे और व्यवस्थाओं को आधुनिक बनाएंगे। आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर के बारे में बताते हुए नरेंद्र मोदी ने कहा कि काले रंग की दिखने वाली ये सडक़ सिर्फ सडक़ नहीं है, ये लोगों की जिंदगी में रोशनी भरने का काम करेगी। अपने भाषण में मोदी ने अटलबिहारी वाजपेयी के कार्यों को याद करते हुए देश को प्रगति के पथ पर बढ़ाने वाला बताया। मोदी ने कहा कि रोड नेटवर्क देश की इकोनॉमी को बढ़ावा देता है। साथ ही यातायात सुविधा अच्छी होने से लोगों की सेहत पर भी इसका सकारात्मक प्रभाव पड़ता है।
READ MORE: Narendra Modi in Udaipur LIVE: पीएम मोदी बोले खमा घणी राजस्‍थान.. मेवाड़ी धरती को किया नमन


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण की अन्य मुख्य बातें-
– राजस्थान में पर्यटन की संभावनाएं अनंत हैं। यहां मैग्नेटिक पावर है जो पर्यटकों को आकर्षित करता है। सडक़ों से पर्यटन को भी बढ़ावा मिलेगा। हर इंसान कमाएगा, चाय बेचनेवाला भी कमाएगा।

– जीएसटी ने रातोंरात लोगों की सोच बदल दी। इसके लिए अब अभियान चलाकर गांव के लोगों को जीएसटी से जोड़ेंगे। जीएसटी से ट्रांसपोर्ट को भी फायदा हुआ, चुंगीनाके बंद हुए।


– ट्रांसपोर्ट के कानून को भी बदले जाने की जरूरत बताई।

– उज्ज्वला योजना की प्रशंसा की ि‍जिसका फायदाालाखोंं महिलाओं काे मिला।

– किसानों के फायदे की बात कही, कहा हम सभी उनके साथ हैं।


– आखिर में उन्होंने राजस्थानी में सबका आभार जताया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो