नि:शुल्क बिजली कनेक्शन के नाम पर यहां हो रही है अवैध वसूली ! विद्युत निगम मौन

By: Bhagwati Teli

Updated On:
12 Jun 2019, 07:45:13 PM IST

  • ग्राम पंचायत में 500 से 5000 रुपए तक की वसूली

पारसोला . धरियावद उपखण्ड के ग्राम पंचायत चरपोटिया में बिजली विभाग ठेकेदार द्वारा पण्डित दीनदयाल उपाध्याय नि:शुल्क विद्युतीकरण के नाम पर आमजन को लूटा जा रहा है। बता दें, सरकार की इस महत्वाकांक्षी योजना के तहत इस क्षेत्र की आदिवासी जनता का कोई भी काम बिना पैसे दिए नहीं हो रहा है।
गांव चायणी के बाबूलाल, बाबरिया, केशरिया, थावरा, होमली, प्रकाश, देविया आदि ने बताया कि गांव में करीब 100 लोगों को नि:शुल्क बिजली कनेक्शन दिए जाने हैं। ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि अब तक जिन लोगों ने ठेकेदार को पैसे दिये उन्हें कनेक्शन दिए गए हैं। ग्रामीण उपभोक्ताओं ने बताया कि पोल लगाने, मीटर लगाने और केबल से कनेक्शन करने के नाम पर अलग-अलग चार्ज बताकर ठेकेदार पांच सौ से पांच हजार तक राशि वसूल रहे हैं, और आनाकानी करने अथवा कम देने पर लोगों को कई दिनों तक भटकना पड़ता है।

 

इनका कहना है...
ठेकेदार अगर बिजली कनेक्शन के नाम पर अवैध पैसा वसूल रहा है तो गलत है। जांच में उपभोक्ता की शिकायत सही पाई गई तो ठेकेदार के खिलाफ थाने में प्रकरण दर्ज करवा कर उपभोक्ताओं को राशि वापस दिलाई जाएगी। राजेन्द्र सांवलिया, सहायक अभियन्ता, धरियावद

ठेकेदार द्वारा राशि लेने की शिकायत मिली थी। इस संबंध में कई बार ठेकेदार से संपर्क करने पर उसने मिलने की बात कही है। शिकायत सही होने पर उसे पाबन्द करके क्षेत्र में बकाया लोगों के कनेक्शन करवाए जाएंगे। कुलदीप मीणा, सरपंच, ग्राम पंचायत, अणत

Updated On:
12 Jun 2019, 07:45:13 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।