scriptWatch : सरपंच के फार्म हाउस से बरामद हुआ अवैध शराब का जखीरा, अवैध रिफिलिंग का भी हो रहा था कारोबार | Illegal Liquor Seizes By Excise Department At Udaipur | Patrika News

Watch : सरपंच के फार्म हाउस से बरामद हुआ अवैध शराब का जखीरा, अवैध रिफिलिंग का भी हो रहा था कारोबार

locationउदयपुरPublished: Jul 02, 2019 12:43:16 pm

Submitted by:

madhulika singh

बारदानों की आड़ में हरियाणा ब्रांड की 700 से ज्यादा पेटी शराब Illegal Liquor Seized बरामद, आबकारी विभाग Excise Department की टीम ने मारा छापाा

illegal liquor seized

सरपंच के फार्म हाउस से बरामद हुआ अवैध शराब का जखीरा, अवैध रिफिलिंग का भी हो रहा था कारोबार

उदयपुर. दरोली सरपंच प्रकाश डांगी के वेलवा गांव स्थित फार्म हाउस पर सोमवार रात अवैध शराब का भारी भरकम जखीरा illegal liquor Seized बरामद हुआ। यह फार्म हाउस हाइवे से करीब 10 किलोमीटर अंदर और मुख्य गांव से तीन किलोमीटर जंगल की तरफ है। बारदानों की आड़ में हरियाणा ब्रांड की शराब का स्टॉक रखा था। गोदाम में शराब की रिफिलिंग भी होती थी। कार्रवाई के दौरान हजारों खाली पव्वे बरामद हुए। सरपंच भूमिगत हो गया। मुखबिर की सूचना पर आबकारी विभाग Excise department की टीम ने डबोक पुलिस Dabok Police के साथ फार्म हाउस पर रात 10 बजे छापा मारा। ऊंची दीवारों की आड़ में चल रहे अवैध कारोबार की किसी को भनक तक नहीं थी। ग्रामीण समझ रहे थे कि बारदानों का गोदाम बना रखा होगा। मौके पर करीब 700 से ज्यादा पेटियां शराब मिली। रात तक गिनती जारी रही। दो ट्रक माल इस गोदाम में जमा कर रखा था।

रिफिलिंग के बाद तस्करी: आबकारी टीम ने कार्रवाई से पहले एईओ अजय जैन और पीओ नाथूसिंह को ग्राहक बनाकर गोदाम पर भेजा और शराब खरीदवाई। पुष्टि होने के बाद टीम ने देर रात कार्रवाई को अंजाम दिया। फार्म हाउस में मकान बना हुआ था, जहां खाली पव्वे मिले। इससे पता चल रहा है कि हरियाणा निर्मित शराब की बोतलों में से पव्वों में शराब को भरा जाता है और उसे आसपास के इलाकों के अलावा बाहर तस्करी के जरिए बेच दिया जाता है।

भारी जाप्ते के साथ दबिश
आबकारी आयुक्त सोमनाथ मिश्रा ने अवैध शराब धर पकड़ के निर्देश दे रखे थे। आबकारी एईओ अजय जैन को मुखबिर से सूचना मिलने पर सहायक आबकारी अधिकारी राजेन्द्र जैन के नेतृत्व में डबोक थाना पुलिस को साथ लेकर फार्म हाउस पर छापा मारा गया। पुलिस udaipur Police के वाहन यकायक गांव में पहुंचते ही वहां अफरा-तफरी सी मच गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो