scriptहिंदुस्तान जिंक-11 को घर में ही हारना पड़ा | hindustan zinc-football-mkm-udaipur | Patrika News

हिंदुस्तान जिंक-11 को घर में ही हारना पड़ा

locationउदयपुरPublished: Jan 21, 2019 02:16:35 am

Submitted by:

Pankaj

हजारों दर्शकों का जोश नहीं जीता पाया मेजबान टीम को, 41वीं अखिल भारतीय एमकेएम स्मृति फुटबॉल प्रतियोगिता, पेनाल्टी में लखनऊ मेजबान हिन्द जिंक को हराया

hindustan zinc-football-mkm-udaipur

हिंदुस्तान जिंक-11 को घर में ही हारना पड़ा

उदयपुर . जावरमाइंस के जावर स्टेडियम में आयोजित 41वीं अखिल भारतीय मोहन कुमार मंगलम स्मृति फुटबॉल प्रतियेागिता के सातवें दिन तीसरा क्वार्टर फाइनल मुकाबला हुआ। मेजबान हिन्दुस्तान जिंक इलेवन को कड़े मुकाबले में बराबरी पर रहने के बाद पेनाल्टी शूट में हार मिली। सहारा फुटबॉल क्लब लखनऊ ने 6-5 गोल से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया।
तीसरा क्वार्टर फाइनल मुकाबला हिन्दुस्तान जिंक इलेवन और सहारा फुटबॉल क्लब लखनऊ के बीच हुआ। मेजबान टीम का मैच और रविवार का दिन होने से रोज की तुलना में हजारों की तादाद में दर्शकों की मौजूदगी रही। ऐसे में स्टेडियम की दर्शन दिर्घा भी छोटी पड़ गई। बड़ी संख्या में लोग पहाड़ी पर चढ़कर बैठे मैच देखते रहे। मैच समाप्ति तक दोनों टीमें बराबरी पर रही। निर्णायक कमेटी ने पेनाल्टी शूट का फैसला लिया। पेनाल्टी शूट में भी दोनों टीमें बराबरी पर रही। ऐसे में एक बार फिर पेनाल्टी शूट का मौका दिया। जिसमें लखनऊ के गोलकीपर प्रशान्त पाण्डे ने गोल बचाकर टीम की जीत तय की। गौरतलब है कि इस बार प्रतियेागिता में अब तक हुए ६ मुकाबलों में ४ का परिणाम पेनाल्टी शूट से निकाला गया है।
आयोजन सचिव लालूराम मीणा ने बताया कि सोमवार दोपहर ३ बजे चौथा क्वार्टर फाइनल मुकाबला डीएफए उदयपुर और एक्या सम्मेलनी फुटबॉल क्लब कोलक त्ता के बीच खेला जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो