बढ़ता जा रहा है पौधरोपण का कारवां

By: Sushil Kumar Singh Chauhan

Updated On:
25 Aug 2019, 06:00:00 AM IST

  • hariyalo rajasthan राजस्थान पत्रिका का हरयाळो राजस्थान कार्यक्रम

उदयपुर. hariyalo rajasthan राजस्थान पत्रिका के हरयाळो राजस्थान कार्यक्रम के तहत उदयपुर की धरा को हरा-भरा करने का सिलसिला जारी है। विशेष आयोजनों के माध्यम से शनिवार को भी कई जगहों पर आयोजन हुए। दूसरी ओर अणुव्रत समिति उदयपुर के अध्यक्ष गणेश डागलिया के निर्देशन में राजस्थान महिला विद्यालय परिसर में फलदार पौधों को रोपने का सिलसिला शुरू हुआ। मुख्य सलाहकार अरुण कोठारी, सलाहकार आर एस दिनेश कोठारी, नवल सिंह खमेसरा, मंत्री निर्मल कुणावत, ओमप्रकाश सोनी, राजेंद्र सेन, डॉ सुरेंद्र छंगानी, सुनील खोखावत, प्राचार्य नलिनी जोशी,टीचर्स कॉलेज की प्रिंसिपल डॉ प्रभा वाजपेयी, कवि डाडम चन्द डाडम एवं अन्य लोग मौजूद थे। इधर, आराध्य भगवान श्रीकृष्ण के जन्मोत्सव पर स्व. डालचंद व्यास की स्मृति में बडग़ांव स्थित राउमावि परिसर में पौधरोपण कार्यक्रम का आयोजन हुआ। बड़ी संख्या में विद्यालय स्टाफ एवं अन्य ने पौधरोपण की पहल की। फिनिश सोसायटी की ओर से जल शक्ति अभियान के तहत सदस्यों ने हिरण मगरी सेक्टर ८ स्थित पार्क में पौधरोपण किया।

कान्हा वृक्षारोपण को जुटे हाथ
इधर, विद्या निकेतन पूर्व छात्र परिषद जिला उदयपुर की ओर से निकेतन वृक्षोत्सव अभियान के तहत कान्हा वृक्षारोपण का आयोजन हिरण मगरी सेक्टर-4 स्थित विद्या निकेतन स्कूल परिसर में २१ फलदार पौध रोपकर हुआ। पूर्व छात्र परिषद के जिला सहसंयोजक भारत चौबीसा की उपस्थिति में विधानसभा के प्रतिपक्ष नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया, विद्या भारती प्रांत सहमंत्री भंवरलाल शर्मा, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के विभाग कार्यवाहक पुष्कर लोहार, हेमेंद्र श्रीमाली, परिषद जिला संयोजक डॉ जिनेंद्र शास्त्री, प्राचार्य कमलेंद्र सिंह कैमरी ने कार्यक्रम का आगाज किया। hariyalo rajasthan प्रान्त संयोजक डॉ. विक्रम मेनारिया ने बताया कि निकेतन वृक्षोत्सव के तहत जिले के सभी विद्यालयों में पौधरोपण होगा।

Updated On:
25 Aug 2019, 06:00:00 AM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।