scriptअन्नदाताओं ने सूर्य की पहली किरण के साथ खेतो में सिंचाई कर किया नववर्ष का आगाज | Happy New Year Celebrations In Bhatewar Vallabhnagar | Patrika News
उदयपुर

अन्नदाताओं ने सूर्य की पहली किरण के साथ खेतो में सिंचाई कर किया नववर्ष का आगाज

नववर्ष के अवसर पर दिनभर चला बधाईयों का दौर, मिठाईयां बांट कर की नववर्ष की शुरूआत

उदयपुरJan 01, 2019 / 08:58 pm

Gagan Ameta

kisan

अन्नदाताओं ने सूर्य की पहली किरण के साथ खेतो में सिंचाई कर किया नववर्ष का आगाज

हेमन्त आमेटा, भटेवर. उदयपुर शहर के साथ साथ ग्रामीण अंचलों में भी नववर्ष को लेकर के उत्साह पूरे परवान पर रहा। ग्रामीण अंचल में खासकर युवाओं ने नववर्ष को लेकर खासकर उत्साह चरम पर रहा। नववर्ष की पूर्व संध्या पर भटेवर क्षैत्र में अंधिकांश हॉटले व रेस्टोरेंट फुल रहें। नववर्ष को लेकर देर रात तक युवा नए साल का वेलकम करने के लिए जमें रहे। इस दौरान पार्टी के साथ रंगारंग कार्यक्रमों का आयोजन भी देर रात तक चलता रहा। इसी बिच एक तरफ नववर्ष को लेकर जश्र मनाए जा रहें थे, मिठाईयां बांटी जा रही थी तो वहीं दूसरी ओर भटेवर क्षैत्र में अन्नदाताओ किसानों ने सूर्य की पहली किरण के साथ अपने खेतों में रबी की फसल में सिंचाई करतें हुए नववर्ष का स्वागत किया। किसानों ने नववर्ष के पहले दिन शुभ मानते हुए अपने अपने खेतों में अल सुबह सूर्य की पहली किरण के निकलने के साथ ही खेतों में सिंचाई करतें हुए निराई गुड़ाई व खेतों में फसलों पर खाद छिड़कांव का कार्य कर नए साल की शुरूआत की। किसानों का मानना है की नववर्ष के पहले दिन सुबह सुबह खेत में कृषि कार्य करने से सालभर अच्छा रहता है और फसलों में पैदावार अच्छी होकर अधिक मुनाफा होता है। साल के पहले दिन फसलो की अच्छी देखभाल करने से पुरे साल मे फसले अच्छी होती है।

विधायक शक्तावत को शुभकामना देने पहुॅचें कार्यकर्ता: नववर्ष के मौके पर वल्लभनगर विधानसभा क्षैत्र से कांग्रेस कार्यकर्ता विधायक गजेन्द्र सिंह शक्तावत को नववर्ष की शुभकामना देने के लिए उदयपुर स्थित उनके निवास पर पहुॅचें। इस दौरान कार्यकर्ताओ व पदाधिकारियों ने शक्तावत को बुके व मुंह मिठाकरा कर नववर्ष की शुभकामनाए दी। इस पर शक्तावत ने भी सभी कार्यकर्ताओ के साथ मिठाईयां वितरीत कर नववर्ष मनाया।।

Hindi News/ Udaipur / अन्नदाताओं ने सूर्य की पहली किरण के साथ खेतो में सिंचाई कर किया नववर्ष का आगाज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो