भगवान गणेश को चढ़ाए 151 किलो आलू के पकाैैड़े और 201 किलो दूध की खीर का भोग

By: Madhulika Singh

Updated On: 11 Sep 2019, 11:09:13 AM IST

  • उदयपुर में जारी है गणेशोत्सव की धूम, मन्नत वाला राजा गणेश प्रतिमा को 11 लाख 51 हजार 501 रुपए की आंगी

उदयपुर. गणेशोत्सव के तहत शहर में विभिन्न गणपति पांडालों में आयोजनों का दौर जारी है। धार्मिक के साथ सांस्कृतिक आयोजनों की धूम मची हुई है। न्यू मेवाड़ मित्र मण्डल की ओर से धानमण्डी लखारा चौक में गणेशोत्सव को लेकर मंगलवार को मित्र मंडल की ओर से मन्नत वाला राजा गणेश प्रतिमा को 11 लाख 51 हजार 501 रुपए की आंगी धराई गई। मण्डल के विशाल जैन व प्रवीण साहू ने बताया कि आंगी के दर्शन के बाद महाआरती हुई। वहीं बापू बाजार में आयोजित 10 दिवसीय गणेश चतुर्थी महोत्सव के दौरान मंगलवार को गणपति का विशेष शृंगार हुआ। साथ ही 151 किलो आलू के पकोड़े व 201 किलो दूध की खीर का भोग लगाया गया। बुधवार को गणपति को विशेष तिरुपति बालाजी का शृंगार धराया जाएगा। साथ ही 501 दीपक की आरती की जाएगी।

जय मां वैष्णोदेवी’ नाटक का मंचन
बड़ा भोईवाड़ा के ओम मित्र मण्डल की ओर से आयोजित गणेश महोत्सव के तहत ‘जय मां वैष्णोदेवी’ का 2 दिवसीय नाट्य मंचन किया गया। अध्यक्ष राजू खमनोरा ने बताया कि कन्या पूजन, श्रीधर की भक्ति परीक्षा सहित माता वैष्णोदेवी और भैरवनाथ के युद्ध व वध के दृश्य प्रदर्शित हुए। 64 फीट लम्बी माता वैष्णोदेवी की गुफा, बाण गंगा दर्शन व भैरव मंदिर मुख्य आर्कषण का केन्द्र बने।

महाआरती में उमड़े

ग्लास फैक्ट्री चौराहे पर गणेश महोत्सव धूमधाम से मनाया जा रहा है। सिद्धि विनायक मित्र मण्डल की ओर से महाआरती की गई। अध्यक्ष धर्मेंद्र सालवी, शांतिलाल गोराणा, नारायण सालवी, कमल लौहार, पुष्कर प्रजापत, राहुल सिंह, विजय, दीपक, दिनेश प्रजापत मौजूद थे।

भगवान गणेश को चढ़ाए 151 किलो आलू के पकाैैड़े और 201 किलो दूध की खीर का भोग

Updated On:
11 Sep 2019, 11:07:11 AM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।