script

चोरी से पूर्व व्यापारी से सवा करोड़ की ठगी, आरोपी गिरफ्तार, जानें पूरा मामला…

locationउदयपुरPublished: Feb 21, 2019 04:23:42 pm

Submitted by:

madhulika singh

– कपड़ा व्यवसायी ने ठगी की वारदात दर्ज करवा सबको चौंकाया

मोहम्मद इलियास/उदयपुर. न्यू अशोक विहार में सात दिन पूर्व कपडा व्यवसायी के घर पर चालीस लाख रुपए से अधिक की चोरी के मामले में अभी कोई सुराग हाथ नहीं लगा, लेकिन व्यापारी ने भूपालपुरा थाने में 1.30 करोड की धोखाधड़ी का नया मामला दर्ज करवाकर सभी को चौंका दिया। पुलिस ने इस मामले में निम्बाहेड़ा के एक व्यापारी को गिरफ्तार किया है। पूछताछ व नकदी बरामदगी के लिए आरोपी दो दिन के रिमांड पर है। कपड़ा व्यवसायी सुरेश कोडिया ने पुलिस को रिपोर्ट में दी कि उसकी दुकान पर निम्बाहेड़ा निवासी कासम खान का आना-जाना था। अच्छी जान-पहचान होने से वह उसके यहां लेन-देन करता था। जुलाई 2018 में आरोपी ने उसके समक्ष सिगरेट व्यवसाय का ऑफर रखा। आरोपी ने बताया कि वह सिगरेट निर्माण फैक्ट्री से सस्ती दर में सिगरेट लेकर व्यवसाय करवा सकता है जिसमें अच्छा खासा मुनाफा होगा। वह उसे बेचने में भी मदद करेगा। परिवादी का कहना है कि आरोपी के झांसे में आकर उसने अलग-अलग समय में उसे 1.30 करोड़ रुपए दिए लेकिन वह बाद में फोन बंद कर गायब हो गया। पुलिस ने कोडिया के मकान पर चोरी के मामले में तफ्तीश के दौरान कासम को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया तो कोडिया ने उसके विरुद्ध धोखाधड़ी का मामला थाने में दर्ज करवाया।
READ MORE : लेकसिटी में जल संकट: जलदाय विभाग के पास नहीं भूमिगत रिसाव पकडऩे के जरूरी संसाधन

पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया। पूछताछ में उसने व्यवसायी से महज 37 लाख रुपए ही लेना स्वीकार किया है। गौरतलब है कि गत 13 फरवरी को दिनदहाड़े चोर कोडिया के मकान से करीब 40 लाख रुपए की नकदी व जेवर चुरा ले गए थे।
आदतन अपराधी पकडे
संदिग्ध व आदतन अपराधियों की धरपकड़ के लिए चलाए गए अभियान के तहत बुधवार को सवीना व हिरणमगरी थाना पुलिस ने तीन-तीन, सुखेर ने दो, नाई, कुराबड़, गोगुन्दा व फतहनगर थाना पुलिस ने एक-एक अपराधी को गिरफ्तार किया।

दुकान से चुराए मोबाइल जमीन में गाड़े, एक गिरफ्तार
प्रतापनगर थाना पुलिस ने मोबाइल व इलेक्ट्रोनिक दुकान से चोरी के आरोप में एक आरोपी को गिरफ्तार किया। उपाधीक्षक भगवत सिंह हिंगड ने बताया कि मादडी रोड नं. 2 पर स्थित श्रीनाथ मोबाइल एंड इलेक्ट्रोनिक की दुकान से चोर 10 अगस्त, 18 को ताला तोडक़र दुकान में रखे नए व पुराने कई मोबाइल चुरा ले गए। पुराने मोबाइल में अधिकतर दुकान पर सर्विस करवाने आए थे। दुकान मालिक लक्ष्मण पुत्र नथूमल चेलानी की रिपोर्ट पर पुलिस ने चोरी का मामला दर्ज किया। प्रतापनगर थानाधिकारी व प्रोबेशनल आरपीएस नियति शर्मा ने मय टीम के साथ जांच करते हुए आरोपी साईवाडा ओगणा निवासी लालसिंह पुत्र श्याम सिंह गरासिया को गिरफ्तार किया। पुलिस ने बताया कि आरोपी का आपराधिक किस्म के अन्य लोगों के साथ भी उठना-बैठना है। पूछताछ ने आरोपी में बताया कि दुकान से चोरी मोबाइल उसने तोड कर जमीन में गाड दिए जबकि कुछ मोबाइल उसने स्वयं के उपयोग
मेें लिए।
READ MORE : अब शराब की दुकान के लिए आवेदन करना आसान, सरकार की इस नई नीति से होगा फायदा…

पिस्टल व कारतूस जब्त, आरोपी गिरफ्तार
गोवर्धन विलास थाना पुलिस ने एक युवक से पिस्टल व कारतूस जब्त कर उसे गिरफ्तार किया। सीआई भवानीसिंह राजावत ने बताया कि टीम ने बलीचा तिराहे पर नाकाबंदी के दौरान मोरवण (मध्यप्रदेश) निवासी दिनेश पुत्र रमेश गौराणा को पकडक़र तलाशी ली तो उसके पास एक पिस्टल व जिंदा कारतूस मिला। पुलिस ने आरोपी के विरुद्ध मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार किया। पूछताछ में आरोपी ने यह हथियार मध्यप्रदेश से खरीदना बताया। पुलिस अभी हथियार यहां लेकर आने के बारे में पूछताछ में
जुटी है।

ट्रेंडिंग वीडियो