4 हमलावरों को 3 वर्ष की कैद, रंजिश के चलते युवक पर किया था जानलेवा हमला

By: Bhagwati Teli

Published On:
Jun, 12 2019 02:49 PM IST

  • पांच वर्ष पुरानी घटना में कोर्ट ने सुनाई सजा

उदयपुर. पुरानी रंजिश के चलते युवक पर हमला करने के चार आरोपियों को न्यायालय ने तीन वर्ष कैद की सजा सुनाई। परिवादी हरिराम ने 11 मई, 2014 को हिरणमगरी थाने में सविना निवासी शैतानसिंह पुत्र रूपसिंह, ईश्वरसिंह पुत्र रामसिंह, निर्मल पुत्र बद्रीलाल तेली व शिवसिंह पुत्र नाहरसिंह के विरुद्ध जानलेवा हमले का मामला दर्ज करवाया था। रिपोर्ट में बताया कि हमेशा की तरह ही उसका पुत्र चन्द्रप्रकाश घटना वाले दिन हनुमान मंदिर में पूजा कर पैदल घर आ रहा था।

शाम 7 बजे करीअ कार में आए सभी आरोपियों ने पुत्र को रोक उस पर हमला कर दिया। हमले में पुत्र को गंभीर चोटें आईं। उसे एमबी चिकित्सालय ले गया। पुलिस ने घायल के बयानों पर जानलेवा हमले का मामला दर्ज कर सभी की गिरफ्तारी की। चालान पेश होने पर अपर लोक अभियोजक प्रेम सिंह पंवार ने 16 गवाह व 19 दस्तावेज पेश किए। आरोप सिद्ध होने पर अतिरिक्त सेशन न्यायाधीश (महिला उत्पीडऩ) के पीठासीन अधिकारी डॉ.दुष्यंत दत्त ने सभी आरोपियों को मारपीट में अधिकतम 3-3 वर्ष कैद व 20750-20750 रुपए जुर्माने की सजा सुनाई। आरोपी शैतानसिंह को धारा 4/25 में भी एक वर्ष की कैद व एक हजार रुपए की सजा अलग से सुनाई।

Published On:
Jun, 12 2019 02:49 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।