scriptफॉर्म हाउस को बना रखा था अड्डा, पुलिस ने पकड़ा तो खुला यह राज, करते थे ऐसा | Found in large quantities in the raid Doda sawdust and equipment | Patrika News

फॉर्म हाउस को बना रखा था अड्डा, पुलिस ने पकड़ा तो खुला यह राज, करते थे ऐसा

locationउदयपुरPublished: Apr 28, 2019 10:49:16 am

Submitted by:

Mohammed illiyas

पुलिस ने सभी को बरामद कर मामला दर्ज किया

मोहम्मद इलियास/उदयपुर . मालवा से मारवाड़ के बीच मादक पदार्थ की तस्करी के दौरान धरपकड़ होने पर तस्कर यहां खेरोदा-चन्दाखेड़ा गांव के बीच अगोरिया में एकांत में बने फॉर्म हाउस पर गार्ड पार्क कर रहे थे। पुलिस व एसटीएफ की टीम ने फॉर्म हाउस पर छापा मारा तो वहां 539 किलो ग्राम डोडा-चूरा, दो लग्जरी गाडिय़ां, एक बाइक, चार फर्जी नम्बर प्लेट, 6 लाख रुपए नकद, एक इलेक्ट्रिक कांटा, दो पैकिंग मशीन, एक विदेशी पिस्टल, दो मैगजीन व नौ जिंदा कारतूस मिले। पुलिस ने सभी को बरामद कर मामला दर्ज किया।
एसपी कैलाशचन्द्र विश्नोई ने बताया कि मादक पदार्थ की धरपकड़ के लिए चलाए अभियान के दौरान एएसपी दशरथसिंह के नेतृत्व में उपाधीक्षक लाखन सिंह, प्रशिक्षु आरपीएस संजयसिंह, वल्लभनगर थानाधिकारी महिपाल सिंह, एसटीएफ इंचार्ज सुनील दत्त शुक्ला मय टीम ने चन्दाखेड़ा व खेरोदा के बीच अगोरिया गांव स्थित वाना निवासी भूरालाल मेनारिया के फॉर्म हाउस पर छापा मारा। वहां पर उन्हें डोडा चूरा से भरी एक लग्जरी गाड़ी मिली। पुलिस ने फॉर्म हाउस चौकीदार ऊंकारलाल गायरी को साथ लेकर वहां बने कमरों की तलाशी ली। कमरे में 33 प्लास्टिक के कट्टों व बोरों में 539 किलो ग्राम डोडा चूरा भरा मिला। इसके अलावा अन्य सामान, हथियार व नकदी मिली। चौकीदार से पूछताछ में अवैध अफीम डोडा चूरा खरीद कर यहां एकत्रित करने व प्लास्टिक के कट्टों में मशीन से पैकिंग कर परिवहन करना पाया गया।

एकांत में बना है फॉर्म हाउस
पुलिस ने बताया कि फॉर्म हाउस हाइवे से गांव चन्दाखेड़ा के पक्के रोड से करीब पांच सौ मीटर अंदर है। आसपास उसे बबूल की कंटीली झाडिय़ां है, जिस पर एकाएक नजर नहीं पड़ती। प्रतापगढ़, मालवा से तस्कर माल भरकर यहां लाकर रोकते हैं और सुविधानुसार गाडियां मारवाड़ की तरफ रवाना करते हैं। वर्तमान में अफीम की फसल की कटाई होने के बाद से तस्करों की आवाजाही बढ़ी है। यह क्षेत्र मालवा व मारवाड़़ के बीच में होने से तस्करों के रुकने का उचित स्थान है। पुलिस फॉर्म हाउस के मालिक की तलाश में जुटी है, उसकी गिरफ्तारी के बाद तस्करों का खुलासा हो पाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो