बिजली चोरों पर 1 दिन में 28.35 लाख का दंड, आगे भी जारी रहेगी दबिश की कार्रवाई

By: Bhagwati Teli

Updated On:
12 Jun 2019, 01:25:03 PM IST


  • बिजली चोरी पर विभाग सख्त

उदयपुर. बिजली की लगातार हो रही चोरी को लेकर जब निगम के अधिकारियों ने गंभीरता दिखाई तो एक दिन में 144 चोरी के मामले पकड़े गए। इन मामलों में निगम के दस्तों ने 28.35 लाख का दंड भी निर्धारित किया।

राजस्थान पत्रिका के अंक में बिजली चोरी को लेकर समाचार प्रकाशित होने के बाद निगम के अधिकारियों ने जिले भर में चोरी पकडऩे के लिए विशेष अभियान की शुरुआत की। इसके तहत गत 8 जून को पूरे जिले के सहायक अभियंताओं को उनके क्षेत्र के अलावा अन्य क्षेत्रों में बिजली चोरी पकडऩे के लिए भेजा गया। इसका असर यह हुआ कि जिले भर में इस दिन 144 चोरी के मामले सामने आए। इनमें से 86 मामले चोरी के और 58 मामले बिजली के दुरुपयोग के मिले। सभी मामलों में कुल 28.35 लाख रुपए का दंड निर्धारित किया गया। अविविनिलि के अधीक्षण अभियंता गिरन्ीश पारिख ने बताया कि चार प्रकरणों में एफआईआर दर्ज करवाई गई है।

उन्होंने बताया कि बिजली चोरी एवं दुरुपयोग में लिप्त व्यक्तियों को सात दिन में राशि जमा करवाने का नोटिस जारी किया गया है। इन सात दिनों मेंं दंड की राशि जमा नहीं होने पर एफआईआर दर्ज करवाई जाएगी। उन्होंने बताया कि बिजली चोरों और दुरुपयोग करने वालों के खिलाफ निरंतर मुहिम जारी रहेगी।

Updated On:
12 Jun 2019, 01:25:03 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।