scriptविवाहिता की संदिग्ध हालत में मौत के बाद पीहर पक्ष ने हत्या का आरोप मढ़ते हुए चढ़ोतरा | Chadotara After Married Woman Died At Bekariya, Sarada | Patrika News

विवाहिता की संदिग्ध हालत में मौत के बाद पीहर पक्ष ने हत्या का आरोप मढ़ते हुए चढ़ोतरा

locationउदयपुरPublished: May 22, 2019 02:25:19 pm

Submitted by:

madhulika singh

बेकरिया में चढ़ोतरे के दौरान हमला, डिप्टी सहित पांच पुलिसकर्मी घायल, पिंडवाड़ा से आए लोगों ने पुलिस पर किया पथराव

chadotara

विवाहिता की संदिग्ध हालत में मौत के बाद पीहर पक्ष ने हत्या का आरोप मढ़ते हुए चढ़ोतरा

उदयपुर. बेकरिया थाना क्षेत्र में विवाहिता की संदिग्ध हालत में मौत के बाद पीहर पक्ष ने हत्या का आरोप मढ़ते हुए चढ़ोतरा कर दिया। पिंडवाड़ा से पीहर पक्ष के साथ आए सैकड़ों सशस्त्रधारी लोगों को पुलिस ने रोकना चाहा तो उन्होंने पथराव कर पुलिस पर हमला कर दिया। पुलिस ने भी लाठिया भांजते हुए सभी को खदेड़ा। हमले व पथराव में कोटड़ा उपाधीक्षक सहित छह पुलिसकर्मियों को चोटें आई तथा दो सरकारी वाहनों के शीशे फूट गए। पुलिस ने घटना के बाद तीन महिलाओं सहित 14 हमलावरों को हिरासत में लिया है। इधर, पुलिस ने मृतका का तीसरे दिन सोमवार को पोस्टमार्टम करवा शव ससुरालजनों के सुपुर्द किया।
एएसपी अनंत कुमार ने बताया कि बेकरिया के सागरिया गांव में तीन दिन पहले शनिवार को लहसीबाई की संदिग्ध हालात में मौत हो गई थी। रविवार को पुलिस को सूचना मिली। पुलिस ने पिंडवाड़ा (सिरोही) के केरला पादर गांव से पीहर पक्ष के आने के बाद शव मुर्दाघर में रखवाया। पीहर पक्ष से समझाइश व वार्ता के बाद एक बार तो वे मान गए लेकिन अगले दिन समाजजनों से वार्ता की बात कहकर सभी अपने गांव लौट गए। सोमवार सुबह केरला पादर गांव पीहर पक्ष के साथ सैकड़ों सशस्त्रधारी लोग सागरिया पहुंच गए। हंगामा करने से पहले ही पुलिस ने उन्हें रोक दिया। मौताणे की मांग करते ही पुलिस ने उन्हें थाने के बाहर बैठाकर समझाइश की। कोटड़ा उपाधीक्षक के साथ ही कोटड़ा, मांडवा बेकरिया, उदयपुर से अतिरिक्त पुलिस बल मौके पर पहुंचा।
पुलिस के रोकते ही किया पथराव
थाने के बाहर ग्रामीणों की समझाइश की बीच पिंडवाड़ा की तरफ से दोपहर को कुछ सशस्त्रधारी ग्रामीण जीपों में भरकर हंगामा करते हुए वहां पहुंच गए। उन्होंने हल्ला करते हुए समझाइश में शामिल लोगों को भी उठा लिया और सागरिया गांव में चढ़ोतरे के लिए जाने लगे। पुलिस ने उसी समय गांव जाने वाले मार्ग पर पुलिस की गाडिय़ां आड़ी खड़ी कर उन्हें रोक लिया। पुलिस वार्ता करती उससे पहले ही आरोपियों ने पथराव करते हुए लठ व हथियार घुमा दिए। पथराव से उपाधीक्षक शंभूसिंह, कोटड़ा थानाधिकारी देवीसिंह, बेकरिया थानाधिकारी अमराराम, हैड कांस्टेबल भागीरथ, कांस्टेबल लालशंकर, नाहरसिंह सहित छह जनों को चोटें आईं। पुलिस ने लाठी भांजी तो आरोपी वहां पथराव करते हुए भाग निकले। हमले व पथराव में उपाधीक्षक व बेकरिया थाने की सरकारी गाडिय़ों के शीशे फूट गए। हमले के बाद पुलिस ने मौके पर धरपकड़ करते हुए तीन महिला सहित 14 जनों को हिरासत में लिया। उसके बाद पोस्टमार्टम करचा शव ससुरालजनों के सुपुर्द कर दाह संस्कार करवाया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो