script

पशु मेले में मच रही मनोरंजन की धूम, खरीदारी व सांस्कृतिक प्रस्तुतियों का आकर्षण

locationउदयपुरPublished: Nov 02, 2018 02:31:47 pm

www.patrika.com/rajasthan-news

cattle fair

पशु मेले में मच रही मनोरंजन की धूम, खरीदारी व सांस्कृतिक प्रस्तुतियों का आकर्षण

घासा. ग्राम पंचायत के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र निकट 6 दिवसीय 28 वें चावंडा माता पशु मेले में मेलार्थियों की रेलमपेल के बीच खरीदारी व सांस्कृतिक प्रस्तुतियों का आकर्षण देखते ही बनता है।
सरपंच भैरूलाल गमेती ने बताया कि आसपास गांवों से पशु मेले में अनेक उन्नत किस्त की गाय-भैंस और बैलों की खरीद-फरोख्त गुरुवार को दूसरे दिन भी जोरों पर रही। इस दौरान एक ओर ग्रामीण जहां मनिहारी, खिलौने, पशु श्रृंगार साम्रगी, और चमड़े की दुकानों के आसपास जमे नजर आए। वहीं दूसरी ओर बच्चों सहित बड़े भी चाट पकौडी, डोलर चकरी का लुत्फ उठाते देखे गए।
मेले में दूसरे दिन भी पहुंचे सैकड़ों व्यापारी
मेनार/पत्रिका. सिरोला की छापर में ग्राम पंचायत द्वारा आयोजित 6 दिवसीय मेला पूरे यौवन पर है। सरपंच गणपत लाल व सचिव सीमा रावल ने बताया कि इसमें दूसरे दिन भी सैकड़ों व्यापारी पहुंचे। गौरतलब है कि इस मेले में क्षेत्र सहित आसपास गांवों के हजारों मेलार्थी पशुओं की खरीद-फरोख्त सहित घरेलु उपयोग के सामान, खाने-पीने और मनोरंजन के लिए सांस्कृतिक कार्यक्रमों का लुत्फ उठा रहे हैं। इसी क्रम में शुक्रवार को अबरार मोहमद म्यूजिकल ग्रुप द्वारा राजस्थानी लोक नृत्य व फिल्मी रीमिक्स गानों पर तथा आर्केस्ट्रा केसरिया जी हितेश म्यूजिकल ग्रुप द्वारा शनिवार को रंगारंग प्रस्तुतियां दी जाएगी। उप सरपंच शंकरलाल मेनारिया ने बताया कि 4 नवम्बर को मेला प्रांगण में आमंत्रित कविगण अजातशत्रु, राजकुमार बादल, शंकर सुखवाल, दीपक पारीक, एकता आर्य, सतीश आचार्य, विजय विद्रोही, व सूत्रधार हिम्मतसिंह उज्ज्वल काव्यपाठ करेंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो