scriptडांगी समाज की प्रतिभाएं सम्मानित | brilient student appriciated by dangi samaj | Patrika News

डांगी समाज की प्रतिभाएं सम्मानित

locationउदयपुरPublished: Oct 01, 2018 03:02:48 am

Submitted by:

surendra rao

खेमली-नान्दवेल मार्ग पर 15 वां संभाग स्तरीय प्रतिभा सम्मान समारोह

brilient-student-appriciated-by-dangi-samaj

डांगी समाज की प्रतिभाएं सम्मानित

गुड़ली. तहसील क्षेत्र के नांदवेल गांव में रविवार को डांगी जागृति संस्थान के तत्वावधान में डांगी समाज का विशाल 15वां प्रतिभा सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में उदयपुर संभाग भर से डांगी समाजजनों का जनसैलाब उमडा। इसके साथ ही आयोजित रक्तदान शिविर में भी समाजजनों ने उत्साह के साथ बढचढकर भाग लिया तथा कुल 61 यूनिट रक्तदान किया।
सचिव तुलसीराम डांगी ने बताया कि सर्वप्रथम प्रात: 10 बजे राजकीय माध्यमिक विद्यालय आसना में सामान्य विज्ञान प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें प्रत्येक श्रेणी में अलग अलग समूह में 432 प्रतिभागियों ने भाग लिया। जिसके तहत कक्षा 1 से 5 तक गु्रप ए में विकास प्रथम, कक्षा 6 से 8 तक गु्रप बी में सुरेश प्रथम, कक्षा 9 से 12 तक गु्रप सी में विकास प्रथम एवं स्नातक प्रथम वर्ष से स्नातकोत्तर वर्ग में कुराबड से संतोष प्रथम रहे। तत्पश्चात् कार्यक्रम स्थल पर ही रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें समाज के युवाओं, महिलाओं एवं पुरूषों ने जमकर भागिदारी की तथा समाज हित में 61 यूनिट रक्त का दान किया। तत्पश्चात् विशाल संभाग स्तरीय डांगी समाज का प्रतिभा सम्मान समारोह प्रारंभ हुआ। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि मावली विधायक दलीचन्द डांगी थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता मेघराज डांगी ने की। इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि डूंगरपुर के राम काटडी, मेवाड डेयरी के डूंगर पटेल, जेतिंग भाई पटेल, रूप पटेल, खेमराज डांगी, उपप्रधान बडगांव उषा डांगी थे। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि मावली विधायक दलीचन्द डांगी ने समाज की प्रतिभाओं को आगे आकर समाज का और रोशन करने की बात कहीं। कार्यक्रम में समाजजनों ने हुंकार भरते हुये आगामी वित्तिय वर्ष हेतु डांगी जागृति संस्थान का 1 करोड रूपये के बजट का लक्ष्य रखा। इस अवसर पर कई सांस्कृतिक प्रस्तुतियों का भी आयोजन हुआ। जिन्होनें हजारों समाजजनों को देर तक बांधे रखा।
कार्यक्रम में डांगी समाज ने कहा कि डांगी समाज को मावली विधानसभा सहित वल्लभनगर से भी विधानसभा चुनाव में प्रतिनिधित्व मिलना चाहियें। साथ ही संसदीय क्षेत्र चित्तौडगढ लोकसभा हेतु भी डांगी समाज को प्रतिनिधित्व मिलना चाहियें। समाज को प्रतिनिधित्व मिलने पर डांगी समाज पूरे तन, मन एवं धन से प्रतिनिधित्व का समर्थन कर उसे जितायेगा।
इसके बाद प्रतिभा सम्मान समारोह के तहत प्रतिभाओं का सम्मान किया गया। जिसके तहत प्रथम आने वाली प्रतिभाओं को बसंती देवी अवार्ड, अनिल कुमार अवार्ड से नवाजा गया। जिन्हें 5100 रूपये एवं प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर कक्षा 12, बीए, बीकॉम, बीएससी, एमकॉम, एमएससी गोल्ड मेडलिस्ट, एम, बीएड, पीएचडी सहित विभिन्न क्षेत्रों में 60 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त करने वाली प्रतिभाओं का भी सम्मान किया गया। कार्यक्रम में कुल 350 प्रतिभाओं का सम्मानित किया गया। इसके बाद सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता में प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय आने वाले प्रतिभागियों को भी सामान्य ज्ञान पुस्तिका एवं प्रशस्ति पत्र प्रदान किया गया। कार्यक्रम के अंत में संस्थान को आर्थिक सहायता करने वाले भामाशाहों का सम्मान किया गया तथा विभिन्न सामाजिक क्षेत्रों में समाज का गौरव बढाने वाले व्यक्तियों को सम्मानित किया गया। इस अवसर पर डांगी समाज के 4 हजार युवक, युवतीयां, पुरूष, महिलाऐं, बुजुर्ग एवं प्रबुद्ध जन मौजूद थे। कार्यक्रम का संचालन पंकज पटेल एवं धुलीराम डांगी ने किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो