गुस्साई महिलाओं ने फोडे़ मटके

By: Surendra Singh Rao

Updated On: 11 Sep 2019, 01:35:11 AM IST

  • (water problem)

    एक माह से जल स्पलाई नहीं होने से खाली मटके लेकर पहुंची सरपंच के घर

उदयपुर.खेमली. क्षेत्र के थामला में ट्रांसफॉमर्र खराब होने से 1 महीने से जल सप्लाई नहीं होने से महिलाएं मटके लेकर सरपंच के घर पहुंची।
सरपंच लेहरी लाल ने बताया कि पिछले 1 माह से ट्रांसफॉर्मर खराब होने की लिखित व मौखिक सूचना दी गई। बिजली के अभाव में ट्यूबवेल की मोटर नहीं चल पा रही है। इस ओर ध्यान नहीं देने से महिलाओं का गुस्सा फूट पड़ा। व सरपंच के घर पर मटके लेकर पहुंच कर मटके फोड़े व चेतावनी दी कि दो दिन में पानी की सप्लाई नहीं हुई तो राजीव गांधी सेवा केन्द्र पर धरना देंगी।

बबूल की कटाई !

ग्रामीणों के विरोध पर रोका कार्य
मेनार. कस्बे में ग्राम पंचायत की ओर से राजीव सेवा केंद्र के पिछले हिस्से में स्वच्छ भारत मिशन के तहत ठोस कचरा निस्तारण प्रबंध को लेकर सफाई एवं 10 बीघा आरक्षित खेल मैदान भूमि से कंटीली झाडिय़ां, देशी बबूल की कटाई का मामला सामने आया है। बबूल लकड़ी को बिना किसी टेंडर प्रकिया के देने का विरोध किया गया है। ग्राम पंचायत के पिछले हिस्से में सफाई के नाम पर देशी बबूल की कटाई का ग्रामीणों ने विरोध कर नीलामी की मांग की। ग्रामीणों का आरोप है कि ग्राम पंचायत बिना किसी अनुमति के चुपके से बबूल लकड़ी की गाडिय़ां भरकर बेचने जा रही है। इसकी भनक कुछ जागरूक ग्रामीणों को लगने पर तत्काल तहसीलदार एवं उच्च अधिकारियों से शिकायत की गई। वही मौके पर जाकर बबूल कटाई रुकवाई गई। ग्रामीणों के विरोध के बाद ग्राम पंचायत की ओर से कंटीली झाडिय़ों एवं देशी बबूल को हटाने का कार्य रोका गया। वहीं काटी गई लकड़ी को पंचायत के सामने एकत्र किया गया है।

Updated On:
11 Sep 2019, 01:35:10 AM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।