विधायक भाजपा के, सरकार कांग्रेस की इसलिए कुछ नहीं मिला उदयपुर को!

By: Madhulika Singh

Updated On:
11 Jul 2019, 05:54:43 PM IST

  • राज्य बजट में उदयपुर शहर एवं संभाग के लिए बड़ी परियोजना एवं अन्य कोई बड़ी घोषणाएं नहीं की गई है। इस पर राजनीतिक गलियारों में यह चर्चा रही कि विधानसभा एवं लोकसभा चुनाव में उदयपुर में कांग्रेस की हार और भाजपा की रिकार्ड जीत का नुकसान हुआ है।

मुकेश हिंगड़/ उदयपुर. राज्य बजट में उदयपुर शहर एवं संभाग के लिए बड़ी परियोजना एवं अन्य कोई बड़ी घोषणाएं नहीं की गई है। इस पर राजनीतिक गलियारों में यह चर्चा रही कि विधानसभा एवं लोकसभा चुनाव में उदयपुर में कांग्रेस की हार और भाजपा की रिकार्ड जीत का नुकसान हुआ है। भाजपा नेता तो खुलकर इस बात को मान रह हैं लेकिन कांग्रेस ने इसे नकारते हुए बजट को स्वागत योग्य बताया।

कांग्रेसी भी खुश नहीं, पर चुप्पी
जट को लेकर कांग्रेस के कुछ नेताओं में भी मायूसी है। उदयपुर की देवास सहित अन्य बड़ी योजनाओं के लिए बजट प्रावधान नहीं करने पर उन्होंने जवाब देने के बजाय बजट का स्वागत ही किया। अनौपचारिक चर्चा में वे बोले कि नगर निगम व पंचायतीराज के चुनाव आने वाले हैं। ऐसे में उदयपुर को कुछ तो देना ही चाहिए था।

हार मिली तो अनदेखी की -कटारिया
विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया ने बजट प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि पार्टी को मिली हार की वजह से ही उदयपुर की अनदेखी की गई है। देवास प्रोजेक्ट को इतना आगे बढ़ाया गया लेकिन कांग्रेस ने तो दफन कर दिया। भाजपा शहर जिलाध्यक्ष रवीन्द्र श्रीमाली ने कहा कि बजट में जोधपुर पर मेहरबानी ज्यादा दिखी है। अच्छा यह होता है कि उदयपुर के पेयजल को लेकर बड़े प्रोजेक्ट में कुछ देते। चुनाव में मिली हार के कारण उदयपुर के साथ भेदभाव किया है, जो वह ठीक नहीं है। चुनाव होने के बाद राजनीति करने के बजाय समुचित विकास पर फोकस करते तो अच्छा संदेश जाता।

पूर्बिया बोले कटारिया कुछ भी कह देते
पूर्व विधायक त्रिलोक पूर्बिया ने बजट पर कहा कि बजट आम आदमी की भावनाओं का प्रतीक है। इसमें सबका समावेश है। उन्होंने देवास परियोजना पर कहा कि अभी तो शुरुआत है, सब कुछ मिलेगा। आयड़ का काम तो पहले ही चल रहा है। कटारिया के कांग्रेस सरकार पर आरोप पर पूर्बिया बोले कि भाजपा झुमलों की राजनीति करती आई, वसुंधरा सरकार बजट घोषणाएं पूरी नहीं कर पाई। कटारियाजी कुछ भी कह देते हैं, हार तो उनकी हुई, तभी प्रदेश में हमारी सरकार बनी है। कांग्रेस मीडिया सेंटर के अध्यक्ष पंकज कुमार शर्मा ने कहा कि कांग्रेस भाजपा की तरह भेदभाव नहीं करती है। उदयपुर के लिए बजट में सरकार ने बहुत दिया है।

Updated On:
11 Jul 2019, 05:54:43 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।