scriptबैंक मैनेजर बनकर मांगी एटीएम की डिटेल , कुछ देर बाद खाते से उड़ गए 18 हजार रुपए | Atm fraud in menar udaipur | Patrika News

बैंक मैनेजर बनकर मांगी एटीएम की डिटेल , कुछ देर बाद खाते से उड़ गए 18 हजार रुपए

locationउदयपुरPublished: Sep 20, 2018 03:21:35 pm

Submitted by:

madhulika singh

www.patrika.com/rajasthan-newsपित

atm pin

मदद के बहाने कार्ड बदल लिया

उमेश मेनार‍िया/मेनार. मेनार कस्बे के एसबीआई ग्राहक को फोन पर एटीएम डि‍टेल मांग कर 17 हजार रुपये उड़ाने का मामला सामने आया । मेनार निवासी छोगालाल पिता गणपत लाल दियावत व्यक्ति के बैंक खाते से हजारों रुपये उड़ा लिए। छोगालाल का मेनार शाखा भारतीय स्टेट बैंक ऑफ इंडिया मे बचत खाते का एकाउंट हैं। उन्होंने बताया कि बुधवार सुबह लगभग 10 बजे उन्हें एक फोन आया। फोन करने वाले ने अपने आप को एस बी आई बैंक से होना बताते हुए कहा कि वह बैंक का मैनेजर बोल रहा है और पूछा कि आपके नया एटीएम कार्ड आया है तो छोगालाल ने उसे बताया कि नया एटीएम कार्ड आया है तो उस आदमी ने कहा कि उस एटीएम को कार्ड को चालू करना हैं तो अपने कार्ड के पीछे लिखा हुआ 16 अंक का नंबर उसे बताना होगा।
READ MORE : उदयपुर में हो रहा है ये काम….मंथली बंधी दो, आधे दिन आओ पहचान न हो, मुंह पर कपड़ा बांध करो काम

इस पर वह उसके एटीएम को चालू कार देंगे। इस पर उन्होंने नंबर उसे बता दिया। फिर उसने फोन पर आए वन टाइम पासवर्ड (ओटीपी) के बारे में पूछा यह पासवर्ड दो तीन बार आया और उसने दो तीन बार ही फोन करने वाले व्यक्ति को वह पासवर्ड बता दिया और उसने उन्हें आए हुए वन टाइम पासवर्ड को भी डिलीट करने की बात कही। फोन काटने के बाद छोगालाल को पता चला कि उनके खाते में से एक बार 999 दूसरी बार 2000 और तीसरी बार 15000 रुपये निकल चुके हैं। इसके बाद उन्होंने इस बात की पुष्टि करने के लिए अपने बैंक के अधिकारियों से जाकर बात की तो उन्हें बताया गया कि उनके खाते से पैसे निकल चुके हैं। इस प्रकार फोन पर एटीएम कार्ड के नंबर प्राप्त कर धोखे से छोगालाल के 17999 रुपये अज्ञात व्यक्ति द्वारा निकालकर चुना लगा दिया । ग्राहक द्वारा बैंक में शिकायत की गई ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो