scriptगर्म पथरीली जगह पर मिला छह माह का मासूम | Patrika News
उदयपुर

गर्म पथरीली जगह पर मिला छह माह का मासूम

जिले के जयसमन्दसलूम्बर मेगा हाइवे पर करोडिया की गांव संपर्क पर शाम साढ़े 5 बजे के करीब पुलिस को सड़क पर करीब 6 माह का मासूम बच्चा लावारिश हालात में मिला ।

उदयपुरApr 26, 2024 / 06:39 pm

surendra rao

child found

सलूम्बर/जयसमंद . जाको राखे साईयां मार सके ना कोई ,चाहे सारा जग बैरी होय यह कहावत गुरुवार को एक छः महीने दुधमुंही बच्चे के जंगल मे पथरीली कांटेदार गर्म जमीन पर लावारिश हालात में मिलने दौरान चरितार्थ होती नजर आ रही थी । जिले के जयसमन्दसलूम्बर मेगा हाइवे पर करोडिया की गांव संपर्क पर शाम साढ़े 5 बजे के करीब पुलिस को सड़क पर करीब 6 माह का मासूम बच्चा लावारिश हालात में मिला । सूचना पर मौके पर पहुंचे जयसमंद पुलिस चौकी कांस्टेबल शैतान सिंह व हेड कांस्टेबल मणिलाल ने बच्चे को उठाया और नजदीक चिकित्सालय लेकर पहुंचे जहा मासूम बच्चे को झाड़ोल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के लिए रेफर किया गया। पुलिस बच्चे को लेकर झाडोल पहुंची तथा चिकित्सकों की टीम ने मेडिकल जांच कर बच्चे को पूर्ण रूप से स्वस्थ्य पाया और पुलिस के सुपुर्द कर दिया।
बच्चे को पुलिस ले गई उदयपुर रवाना

मेडिकल जांच के बाद पुलिस बच्चे को लेकर उदयपुर ले गई। जहां बाल कल्याण समिति के आदेश पर बच्चे को बाल शिशु गृह में रखवा गया।
पुलिस की जवान की प्रशंसा

देर शाम को लावारिस स्थिति में बच्चों के मिलने के बाद पुलिस के जवान शैतान सिंह ने बच्चे को एक पल के अपने से दूर नही किया और बच्चे के हाथ मे लेने के बाद उसको पानी ,दूध यहां तक पाउडर की व्यवस्था कर उसे देते रहे।इसका वीडियो भी वायरल हुआ।
पुलिस जुटी जांच में

जिला पुलिस अधीक्षक अरशद अली ने लावारिस हालत में मिले बच्चे को लेकर सर्वप्रथम मेडिकल जांच के आदेश दिए तथा उसके बाद बच्चों को बाल कल्याण समिति से लेकर बाल शिशु गृह तक पुलिस को अपने स्तर व्यवस्था करने के निर्देश दिए तथा लावारिस हालत में मिले बच्चे संबंधित अनुसंधान कर परिजनों का पता लगाने के सख्त आदेश जारी किएताकि वस्तु स्थिति के अनुसार कानूनी कार्रवाई हों सके ।

Home / Udaipur / गर्म पथरीली जगह पर मिला छह माह का मासूम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो