script

फेसबुक वॉल पर लिखा- क्षमा, अलविदा और कर ली खुदकुशी, महिला का फोटो किया शेयर

locationउदयपुरPublished: Jul 08, 2019 11:19:51 am

Submitted by:

Bhagwati Teli

मृत्यु पूर्व स्वयं व कोटा की एक महिला का फोटो किया शेयरमहिला के लिए लिखा- मौत के लिए यह है जिम्मेदार सुसाइड नोट मिला, पेंशन व ग्रेज्युइटी से उतार देना कर्जा
राजकीय माध्यमिक विद्यालय, धार के प्रिंसिपल मनोहरसिंह राजपूत ने रविवार को अपने ही घर पर फांसी का फंदा लगाकर खुदकुशी suicide कर ली। इससे पूर्व उसने फेसबुक की वॉल पर साथियों से क्षमा मांगते हुए अलविदा कहा और अपना व कोटा की एक महिला का फोटो पोस्ट किया। उसने महिला को खुदकुशी a man committed suicide का जिम्मेदार बताते हुए उसके मोबाइल नम्बर व घर का पता भी लिखा। हालांकि महिला ने पत्रिका से बातचीत में आरोपों को बेबुनियाद बताते हुए मृतक व उसके परिजनों की ओर से तीन दिन से मैसेज कर परेशान करने का आरोप लगाया। इधर, पुलिस को मृतक के कमरे में एक सुसाइड नोट मिला है जिसमें लिखा कि मेरी मौत की जिम्मेदार नेहा है। प्रतिष्ठित व्यक्ति होने के बावजूद मैं बेइज्जत हो गया।

jaisalmer news

युवक ने फंदा लगाकर की इहलीला समाप्त

उदयपुर. राजकीय माध्यमिक विद्यालय, धार के प्रिंसिपल मनोहरसिंह राजपूत ने रविवार को अपने ही घर पर फांसी का फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली। इससे पूर्व उसने फेसबुक की वॉल पर साथियों से क्षमा मांगते हुए अलविदा कहा और अपना व कोटा की एक महिला का फोटो पोस्ट किया। उसने महिला को खुदकुशी का जिम्मेदार बताते हुए उसके मोबाइल नम्बर व घर का पता भी लिखा। हालांकि महिला ने पत्रिका से बातचीत में आरोपों को बेबुनियाद बताते हुए मृतक व उसके परिजनों की ओर से तीन दिन से मैसेज कर परेशान करने का आरोप लगाया। इधर, पुलिस को मृतक के कमरे में एक सुसाइड नोट मिला है जिसमें लिखा कि मेरी मौत की जिम्मेदार नेहा है। प्रतिष्ठित व्यक्ति होने के बावजूद मैं बेइज्जत हो गया।
पुलिस ने बताया कि हर्षनगर निवासी मनोहरसिंह राजपूत (55) दोपहर को कमरे में फंदे पर लटका मिला। मृत्यु पूर्व उसकी ओर से फेसबुक पर डाली गई पोस्ट को देखकर साथी अध्यापक उसके घर पहुंचा। उसने पुत्र नवदीपसिंह को जानकारी दी। दोनों मनोहर के पहली मंजिल पर स्थित कमरे में पहुंचे तो वह लटका मिला। नवदीपसिंह ने भी कोटा निवासी निधि उर्फ नेहा शर्मा पर पिता को शादी के लिए ब्लेकमैल कर धन ऐंठन व आत्महत्या के लिए मजबूर करने का आरोप लगाते हुए अम्बामाता थाना पुलिस Udaipur police को रिपोर्ट दी। रिपोर्ट में बताया कि उसकी मां का निधन वर्ष 2016 में हो गया था। उसके बाद नेहा शर्मा मेरे पिता से सम्पर्क में आई। उसने उन्हें शादी का झांसा देकर रुपए ऐंठना शुरू कर दिया। पोस्टमार्टम करवा शव परिजनों के सुपुर्द किया।
सुसाइड नोट में लिखा
पुलिस ने बताया कि मनोहरसिंह ने सुसाइड नोट में लिखा कि मेरी मृत्यु का कारण नेहा है जिसने सिर में बीमारी का बहाना कर दो वर्ष में उससे 40 लाख रुपए ले लिए। इससे वह कर्जे में डूब गया। प्रतिष्ठित व्यक्ति होने के बावजूद वह बेइज्जत हो गया। सुसाइड नोट में उसने परिजनों से क्षमा मांगी। पत्र में साथियों को सम्बोधित करते हुए लिखा कि मेरा पुत्र पैसा देने में सक्षम नहीं है। मृत्यु के बाद ग्रेज्युटी व पेंशन का जो पैसा मिलेगा, वह उससे सभी को चुकता कर देगा।
महिला ने कहा आरोप बेबुनियाद
फेसबुक पोस्ट में लिखे महिला के मोबाइल नम्बर पर राजस्थान पत्रिका ने जब बातचीत की तो उसने आरोपों को बेबुनियाद बताते हुए कहा कि उसके पास शादी का सर्टिफिकेट है। उसे धन को कोई कमी नहीं है। दो से तीन दिन के बाद वह स्वयं पुलिस के समक्ष दस्तावेज पेश करेगी।

ट्रेंडिंग वीडियो