छह माह बाद बतौर उप-कप्तान टीम में लौटे सैम बिलिंग्स

छह माह बाद बतौर उप-कप्तान टीम में लौटे सैम बिलिंग्स

वेलिंग्टन। न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली पांच मैचों की टी-20 सीरीज के लिए सैम बिलिंग्स को इंग्लैंड का उप-कप्तान नियुक्त किया गया है। कप्तानी का जिम्मा इयोन मोर्गन के पास ही है।

बिलिंग्स ने अपना आखिरी टी-20 मैच इस साल मार्च में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला था। इसके बाद वह चोट के कारण वह विश्व कप से बाहर हो गए।

बिलिंग्स ने कहा, "कुछ सम्मान पाना अच्छा लगता है और यह तो बड़ा सम्मान है। एक भावी कप्तान के रूप में पहचाना जाना मेरे लिए शानदार मौका है। इसमें साथ ही निजी तरक्की की भावना भी जुड़ी हुई है।"

उन्होंने कहा, "मैंने अंतिम शीतकाल में इंग्लैंड लायंस की कप्तानी की थी। मोर्गन ने कुछ दिन पहले मुझे फोन किया और कहा कि वह मुझे उप-कप्तान बनाकर खुश होंगे। मुझे उम्मीद है कि उन्होंने मेरे अंदर कुछ देखा होगा। मैं उनसे सीखने के लिए तैयार हूं और वही करने की कोशिश करूंगा जो मैंन केन्ट के लिए किया था।"

न्यूजीलैंड और इंग्लैंड की सीरीज का पहला मैच एक नवंबर को खेला जाएगा। इसके बाद यह दोनों टीमें दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेंगी।

इंग्लैंड टी-20 क्रिकेट टीम इस प्रकार है:

इयोन मोर्गन (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो, टॉन बेनटन, सैम बिलिंग्स (उप-कप्तान), पैट ब्राउन, सैम कुरैन, टॉम कुरैन, जोए डेनले, लुइस ग्रेगोरी, क्रिस जोर्डन, साकिब महमूद, डेविड मलान, मैट पार्किं सन, आदिल राशिद और जेम्स विंसे।

READ SOURCE