कॉमिक किरदारों को जीवंत होते देखने का फिर मिलेगा अवसर

कॉमिक किरदारों को जीवंत होते देखने का फिर मिलेगा अवसर

बेंगलूरु. सालाना बेंगलूरु कॉमिक कॉन के आठवें संस्करण का आयोजन इस बार 16 नवंबर से होगा। इसमें दुनिया भर में प्रसिद्ध अंतरराष्ट्रीय और भारतीय कॉमिक बुक चित्रकारों, लेखकों, स्टैंड अप परफॉर्मर्स की मौजूदगी के साथ ही मिलने मिलाने के सत्रों की दावत भी कॉमिक प्रशंसकों के लिए होगी।

केटीपीओ, वाइटफील्ड औद्योगिक क्षेत्र में आयोजित होने वाले इस संस्करण में समुराई जैक और टैंक गर्ल के निर्माता वारविक जॉनसन-कैडवेल, एलिसिया सूजा और सैलेश गोपालन, जो देसी कॉमिक स्ट्रिप्स बनाते हैं, आदि जैसे दिग्गज भी शामिल होने वाले हैं। इसके अलावा वेब कॉमिक क्रिएटर एडम एलिस, जिनके ट्वीट उनके अपार्टमेंट में अलौकिक घटनाओं की रिकॉर्डिंग करते हुए वायरल हुए, भाग्य बाबू (अक्वायरवार्ड), अभिजीत किनी (एंग्री मौसी), राहिल मोहसिन और सुमित कुमार (बकरामैक्स) आदि भी शामिल हैं।

कॉसप्लेइंग की अपनी भावना के अनुरूप इस वर्ष का आयोजन अंतरराष्ट्रीय पुरस्कार विजेता ऑस्ट्रेलियाई कॉसप्लेयर और अमेनोकित्तारो के नाम से मशहूर जज एके विर्रू की मेजबानी करेगा।

इस बार कॉसप्लयिंग प्रतियोगिता में दो नए प्रारूप भी पेश किए जाएंगे। करीब 4 लाख रुपए के पूल पुरस्कारों के साथ इनमें से एक भारतीय कॉसप्ले क्वालीफायर चैम्पियनशिप बेंगलूरु और दूसरी बेंगलूरु कॉमिक कॉन 2019 - कॉसप्ले प्रतियोगिता होगी।

बेंगलूरु क्वालीफायर के प्रतिभागी प्रत्येक दिन तीन मापदंड - नीडलवर्क, एफएक्स और आर्मर पर प्रतिस्पर्धा करेंगे। विजेता कॉसप्ले 2020 की भारतीय चैंपियनशिप में भाग लेने की अर्हता प्राप्त करेंगे। दूसरे प्रारूप में सभी पॉप संस्कृति का उत्सव होगा क्योंकि प्रतिभागी पांच श्रेणियों में प्रतिस्पर्धा करेंगे। ये हैं कॉमिक पुस्तकें, ग्राफिक उपन्यास, सिनेमा और टीवी, एनीमेशन, गेमिंग, एनीमे-मंगा और विज्ञान-फाई व फंतासी।

READ SOURCE