scriptये हैं भारत के 5 सबसे अमीर यूट्यूबर, नंबर-5 तो एक महीने में कमाता हैं करोड़ों | Top 5 Richest Indian Millionaires Who Selected YouTube as a Career | Patrika News

ये हैं भारत के 5 सबसे अमीर यूट्यूबर, नंबर-5 तो एक महीने में कमाता हैं करोड़ों

locationमुंबईPublished: May 25, 2019 06:49:43 pm

भारत के 5 फेमस यूट्यूबर जिन्हें मिला नाम, पैसा और शोहरत….

Youtuber amit bhadana

Youtuber amit bhadana

इंटरनेट की दुनिया में आजकल सोशल मीडिया ने सबसे ज्यादा लोगों को अपनी ओर आकर्षित किया है। सोशल मीडिया ने लोगों को सुनहरा मौका दिया है जहां लोग अपने वीडियो, स्टैंडअप कॉमेडी, गाने और डांस वीडियो के जरिए अपने अंदर छिपे टैलेंट को लोगों के सामने ला सकें और कुछ हद तक लोग कामयाब हो रहे हैं। भारत के ऐसे पांच फेमस यूट्यूबर हैं जिन्होंने अपना कॅरियर यूट्यूब को चुना। यूट्यूब पर आने से पहले वो भी एक आम इंसान थे, लेकिन अब जाने-माने सफल उद्यमी बन चुके हैं। आइए जानते हैं भारत के उन पांच यूट्यूबर्स के बारे में जो यूट्यूब से करोड़पति बन गए हैं।

 

amit bhadana youtuber

अमित भड़ाना (1,4 9, 42,625 सब्सक्राइबर)
हरियाणा के amit bhadana यूट्यूब से 24 अक्टूबर, 2017 को जुड़े थे। उन्होंने महज डेढ़ साल में ही 10 मीलियन सब्सक्राइबर बनाकर साबित कर दिया कि उनके राइमिंग डायलॉग लोगों को काफी पसंद आ रहे हैं। उनका हरियाणवी अंदाज भी लोगों को खूब रास आ रहा है। अमित ने यूट्यूब से पहले फेसबुक पर एक वीडियो पोस्ट किया था। जिसको लोगों ने काफी पसंद किया। जिसके बाद उन्होंने दोस्तों के साथ मिलकर यूट्यूब पर वीडियो बनाकर डालने का सफर शुरू किया। आज वह यूट्यूब से करोड़ों कमाते हैं। इतना ही नहीं इसी साल फरवरी में अमित को दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड से भी सम्मानित किया गया है।

 

bhuvan bam youtuber

भुवन बाम (1,38,45,081 सब्सक्राइबर)
भुवन बाम भी यूट्यूब पर 10 मिलियन सब्सक्राइबर पूरे करने वाले इंडियन यूट्यूबर्स में से एक है। bhuvan bam ने 20 जून, 2015 में यूट्यूब पर अपना सफर शुरू किया था। यूट्यूब पर वीडियो बनाने का आइडिया उन्हें कश्मीर में आई बाढ़ पर एक रिपोर्टर के असंवेदनशील प्रश्न पूछने पर आया था। जिसका वीडियो बनाकर उन्होंने यूट्यूब पर अपलोड किया था। जिस पर उन्हें लाखों व्यूज और हजारों कमेंट्स मिले थे। उसके बाद उन्होंने मास्टर जी के 12 पार्ट बनाकर लोगों को अपनी तरफ ऐसे आकर्षित किया कि रातों-रात स्टार बन गए। पिछले साल यूट्यूब पर ही उनकी शॉर्ट फिल्म ‘प्लस-माइनस’ 14 सितंबर को रिलीज हुई थी।

 

gaurav chaudhary youtuber
गौरव चौधरी (1,28,55,3 9 8 सब्सक्राइबर)
भारत में लगातार टेक्नोलॉजी के बारे में अपडेट देते रहने वाले टेक्निकल गुरुजी (गौरव चौधरी) आज टेक्निकल की दुनिया में सबसे पॉपुलर चेहरा हैं। gaurav chaudhary ने यूट्यूब पर अपनी जर्नी 18 अक्टूबर, 2015 से शुरू की थी। उनके चैनल पर 1 करोड़ 28 लाख से ज्यादा सब्सक्राइबर हैं। वह यूट्यूब पर हर दिन कोई ना कोई वीडियो अपलोड करके लोगों को लेटेस्ट तकनीक, मोबाइल, गैजेट्स के बारे में बताते रहते हैं।
ashish chanchlani youtuber

आशीष चंचलानी (1,23,67,008 सब्सक्राइबर)
भारतीय यूट्बर्स में आशीष चंचलानी भी जाना-माना नाम बन चुके हैं। उन्होंने यूट्यूब पर अपनी जर्नी 6 जुलाई, 2009 में शुरू की थी। उनके यूट्यूब पर 1 करोड़ 23 लाख से ज्यादा सब्सक्राइबर हैं। रिपोट्र्स के मुताबिक, प्रतिमाह ashish chanchlani यूट्यूब से लाखों रुपए कमाते हैं। हाल ही में उन्होंने अपनी फिल्म का प्रमोशन भी अपने यूट्यूब चैनल पर किया था।

sandeep maheshwari youtuber

संदीप माहेश्वरी (1,05,1 9,434 सब्सक्राइबर)
‘अगर आप उस इंसान की तलाश कर रहे है जो आपकी जिंदगी बदलेगा, तो आईने में देख लें’ ये लाइन sandeep maheshwari की है। अपनी प्रेरणादायक बातों और उत्साहित करने वाले यूट्यूब वीडियोज के लिए फेमस संदीप माहेश्वरी भारत में सबसे तेज तरक्की करने वाले उद्यमियों (इंटरप्रेन्योर) में भी शामिल हैं। संदीप माहेश्वरी देश के सबसे बड़े यूट्यूबर्स में भी शामिल हैं। उनके यूट्यूब सब्सक्राइबर्स की संख्या 1 करोड़ से ज्यादा हो गई है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो