scriptCALL CENTRE में काम कर एयर होस्टेस बनने के सपने देखती थी हिना, लेकिन अचानक कुछ ऐसा हुआ कि… | bigg boss 11 hina khan story ye rishta kya kehlata hai | Patrika News

CALL CENTRE में काम कर एयर होस्टेस बनने के सपने देखती थी हिना, लेकिन अचानक कुछ ऐसा हुआ कि…

Published: Jan 15, 2018 03:28:28 pm

Submitted by:

Riya Jain

अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद हिना ने एयर होस्टेस कोर्स के लिए अप्लाई कर दिया था लेकिन उस वक्त उन्हें अचानक एक्टिंग का ऑफर आया और…

hina khan

hina khan

बिग बॅास ११ के सफर में भले ही हिना खान रनरअप रही हों लेकिन असल जिंदगी अपने मां पापा की परी थी हिना खान। टीवी इंडस्ट्री की जानी मानी बहू अक्षरा यानी एक्ट्रेस हिना खान। पहली बार किसी टीवी शो में काम किया और शो ने एक इतिहास सा रच दिया। काफी वक्त तक तो लोग जानते भी नहीं थे की टीवी की अक्षरा का असली नाम हिना है। जैसा टीवी पर वो दिखी लोगों के लिए वो वैसी ही बन गई। कई साल उन्होंने इस शो को दिए, कई अवार्ड्स जीते…लेकिन हमेशा से उनका मानना था कि कुछ बचा है जो नहीं मिला। शो के कारण पॅापुलेरिटी, फैन्स का प्यार , फैम सब मिला लेकिन फिर भी कुछ अधूरा सा था।


पर क्या आप जानते हैं आखिर हिना खान को ये रिश्ता क्या कहलाता है में काम कैसे मिला ?

टीवी शो ये रिश्ता क्या कहलाता हैं से फेमस हुई हिना के बारे में शायद ही कोई जानता होगा कि हिना खान का एक्टिंग में आना महज एक इत्तेफाक था। अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद हिना ने एयर होस्टेस कोर्स के लिए अप्लाई कर दिया था लेकिन उस वक्त मलेरिया होने की वजह से वो कोर्स ज्वाइन नहीं कर पाईं।


इसके बाद उन्हें एक्टिंग का ऑफर आया। एक्टर बनने से पहले हिना जर्नलिस्ट भी बनना चाहती थीं लेकिन उनकी किस्मत उन्हें टीवी इंडस्ट्री में ले आई। इसके बाद उन्हें एक्टिंग का ऑफर आया। एक्टर बनने से पहले हिना जर्नलिस्ट भी बनना चाहती थीं लेकिन उनकी किस्मत उन्हें टीवी इंडस्ट्री में ले आई।


लेकिन लोग सिर्फ उन्हें बतौर अक्षरा जानते थे, वो असल जिंदगी में कैसी हैं कोई नहीं जानता था। इसके बाद उन्होंने एक चैलेंज लिया और शो छोड़ दिया। हिना भले ही शो से चली गईं लेकिन उन्होंने बिना ब्रेक लिए एक रिएलिटी शो में हिस्सा लिया। नाम था- खतरों के खिलाड़ी। ये रिएलिटी शो भी इतना सफल रहा की देखते ही देखते टीआरपी में सबसे आगे आ गया। शो में हिना खान अंत तक रही और दूसरा स्थान प्राप्त किया।

 

बिग बॅास अपने आप में था चैलेंज
लेकिन उनकी लाइफ का सबसे बड़ा चैलेंज था सलमान खान का टीवी रिएलिटी शो बिग बॅास 11। इस खेल में वे कभी सच्ची दोस्त बनी तो कभी विलैन। कभी झूठ बोला तो कभी बेबाकी से सच का सामना किया। लेकिन हर टास्क और हर खेल को इमानदारी के साथ जीतोड़ मेहनत से खेला। शो के बीच लगातार लोगों ने उन्हें लेकर कड़वी और मीठी बातें कहीं। लेकिन जरा सोचिए लोगों ने उनके बारे में कितनी बातें की…इसी से अंदाजा लगाया जा सकता है कि खेल में वे कितनी पॅापुलर रही। उन्होंने किसी भी तरह लोगों को अपनी ओर आकर्षित किया।

हिना के पिता ने बताया राज

बता दें हाल में हिना के पिता ने उनको लेकर एक खुलासा किया। एक इंटरव्यू के दौरान हिना को बताया कि,”किसी भी मां-बाप के लिए हिना से अच्छी कोई और बच्ची नहीं हो सकती और हम बहुत लकी हैं। हम मिडिल क्लास फैमिली से हैं और हमारी लाइफस्टाइल भी वैसी ही है। हिना और उसका भाई आगे पढ़ाई करना चाहते इसलिए दोनों दिल्ली चले गए।”

”बहुत से लोगों को नहीं पता होगा कि स्ट्रगल के दिनों में अपनी और अपने भाई की पढ़ाई का खर्चा उठाने के लिए हिना खान ने कॉल सेंटर में काम किया है। हिना के पिता ने बताया, ‘कॉलेज के बाद हिना कॉल सेंटर में काम करती थी ताकि उन दोनों के खर्चों का बोझ मुझ पर न आ जाए। पढ़ाई के वक्त ही वह अपना और अपने भाई का खर्च उठाती थी। उसने हमारी फाइनेंशल कंडिशन पर कभी शिकायत नहीं की बल्कि उसने हमेशा हमें खुश रखने की कोशिश की है।
हमारी बेटी बेशक बेस्ट है क्योंकि जिस तरह से उसने अपने मां-बाप की देखभाल की वैसे कोई नहीं कर सकता। मुझे इतनी प्यारी बच्ची मिली है कि जीवन में और कुछ पाने की ख्वाहिश नहीं। ”

कहा जा सकता है कि हिना खान ने बतौर बेटी और बतौर एक प्रोफेश्नल एक्टर अपने सारे फर्ज निभाए हैं। उम्मीद करते हैं कि वे आगे भी खूब कामयाबी हांसिल करे।

ट्रेंडिंग वीडियो