script

शिल्पा से पहले इन सितारों ने पहना Bigg Boss का ताज

Published: Jan 15, 2018 07:22:51 pm

Submitted by:

Amit Singh

बिग बॉस 11 का ग्रैंड फिनाले भी खत्म हो चुका है। शो के फाईनल में 4 कंटेस्टेंट पहुंचे थे। जिनमें से सभी को हरा कर शिल्पा शिन्दे ने बाजी मारी

bigg boss 11 winner

bigg boss 11 winner

बिग बॉस 11 का ग्रैंड फिनाले भी खत्म हो चुका है। शो के फाईनल में 4 कंटेस्टेंट पहुंचे थे। जिनमें से सभी को हरा कर शिल्पा शिन्दे ने बाजी मारी और इसी के साथ वो बन गई बिग बॉस 11 की विनर। लेकिन क्या आपको पता है कि पिछले 11 साल से चले आ रहे इस शो का विनर कौन कौन बना है। आज बिग बॉस 11 जिस मुकाम पर है वो 10 साल पहले यहां पर नहीं था। चलिए आपको बताते है कि बिग बॉस के सभी सीजन के विनर कौन-कौन बने थे।

बिग बॉस 1- राहुल रॉय ने के खाते में कुछ बॉलीवुड की कुछ मशहूर फिल्में जैसे आशिकी है। वैसे राहुल का करियर तो कुछ खास नहीं चल पाया लेकिन राहुल रॉय बिग बॉस के पहले सीजन में कैरोल ग्रेसियस और अभिनेता रवि किशन को पछाड़ कर इस शो के विजेता बने थे।

बिग बॉस 2- ‘आशुतोष कौशिक बिग बॉस के दूसरे सीजन के विनर बने थे। इससे पहले वो एमटीवी रोडीज के विजेता भी रह चुके हैं।

बिग बॉस 3- ‘बिग बॉस के तीसरे सीजन के विनर विंदू दारा सिंह थे। बता दें कि विंदू दारा सिंह अपने जमाने की बड़ी अभिनेत्री पूनम ढिल्लो और प्रवेश राणा को हराकर बिग बॉस सीजन-3 के विजेता बने थे।

बिग बॉस 4- बिग बॉस के चौथे सीजन की विनर टीवी एक्ट्रेस श्वेता तिवारी ग्रेट खली को हराकर बिग बॉस की विजेता बनीं जिसकी किसी को उम्मीद नहीं थी। बता दें कि, बिग बॉस जीतने से श्वेता रातोरात लोकप्रिय हो गई थी।

बिग बॉस 5- टीवी सीरियल कुमकुम से अपनी पहचान बना चुकी जूही परमार ने बिग बॉस-5 का खिताब जीता। सीजन 5 शुरू होने पर किसी को यह उम्मीद नहीं थी कि शक्ति कपूर, पूजा बेदी और सनी लियोन जैसी सेलिब्रिटीज की मौजूदगी के बावजूद टीवी एक्ट्रेस जूही यह खिताब जीतने में कामयाब रहेंगी।

बिग बॉस 6- ‘टीवी सीरियल में अपने कमोलिका नाम से निभाए जाने वाले किरदार से अपनी अलग पहचान बनाने वाली उर्वशी ढोलकिया ने बिग बॉस-6 का खिताब जीता। उर्वशी ने सना खान और निकेतन मधोक को हराकर यह खिताब जीता था। उर्वशी को 50 लाख रुपए की रकम इनाम में मिली थी।

बिग बॉस 7- ‘गौहर खान बिग बॉस सीजन 7 की विनर बनीं। बिग बॉस के बाद खान खतरों के खिलाड़ी में भी दिखीं और सिंगिंग शो रॉ स्टार की भी होस्ट बनीं थी।

बिग बॉस 8- शुरुआती दिनों में विवादों में छाए रहने वाले गौतम गुलाटी बिग बॉस सीजन 8 के विनर बने। गौतम गुलाटी ने रनर अप रही करिश्मा को हराकर यह खिताब अपने नाम किया है।’बिग बॉस 8′ की विनर रहे गौतम गुलाटी, जिन्हें शो में सबसे ज्यादा वोट मिले। गौतम ने इस शो के लिए ‘दिया और बाती हम’ में अपना विक्रम राठी का रोल छोड़ दिया। गौतम दर्शकों में काफी लोकप्रिय रहे और इसीलिए उनपर वोटों की बरसात होती ही रही। गौतम ने करिश्मा तना और आरजे प्रीतम को पछाड़कर यह खिताब जीता।

बिग बॉस 9- ”बिग बॉस 9′ के विनर रहे थे प्रिंस नरूला। इस शो के फाइनलिस्ट थे ऋषभ और मंदाना करीमी। हालांकि इस सीज़न में सबसे ज्यादा विवादित कंटेस्टेंट रहीं मंदाना करीमी। वह ऐसी एकलौती सदस्य थीं,जिनका किसी न किसी बात पर हर किसी से झगड़ा हुआ।

बिग बॉस 10- ‘बिग बॉस 10’ के विनर रहे मनवीर गुर्जर। हालांकि इस विनर के फाइनलिस्ट में बानी भी थीं, जिन्हें शुरूआत से इस के विनर के रूप में देखा जा रहा था, लेकिन बतौर कॉमनर इस घर में पहुंचे मनवीर अपने व्यवहार से दर्शकों के दिलों में ऐसे छाए कि वोटों की बौछार हो गई और वह शो जीत गए। मनु पंजाबी भी इस शो में विनर के दावेदार थे, लेकिन मनवीर ने बाजी मार ली।

बिग बॉस 11- शिल्पा शिन्दे, ने हिना खान को मात देकर ‘बिग बॉस सीज़न 11’ का खिताब अपने नाम किया है। शिल्पा शुरुआत से ही वह एक मजबूत कंटेस्टेंट बनी रहीं। शिल्पा ने अपने व्यवहार से दर्शकों के दिलों में ऐसी जगह बनाई कि उनके फैन फॉलोइंग में बाढ़ सी आ गई। कुछ खबरें ऐसी भी रहीं कि उन्हें हराने के लिए सट्टेबाजों ने सट्टा लगाया है, लेकिन इन सभी को अफवाह करार देते हुए विनर का खिताब उन्होंने हासिल कर लिया। 44 लाख की प्राइज़ मनी लेकर वह ‘बिग बॉस’ के घर से बाहर आ गईं।

ट्रेंडिंग वीडियो