scriptगोरखपुर में एक घंटे तक हवा में मंडराती रही इंडिगो की फ्लाइट, यात्रियों में मचा रहा हड़कंप | Patrika News
ट्रेवल

गोरखपुर में एक घंटे तक हवा में मंडराती रही इंडिगो की फ्लाइट, यात्रियों में मचा रहा हड़कंप

इंडिगो का एक विमान 75 यात्रियों को लेकर गोरखपुर आ रहा था। शाम करीब 4:20 बजे विमान अपने तय समय पर गोरखपुर पहुंच गया, लेकिन हवा की गति तेज होने के कारण उसे एयरपोर्ट पर उतरने की अनुमति नहीं मिली। करीब एक घंटे तक विमान हवा में चक्कर काटता रहा। इसके बाद विमान को वाराणसी एयरपोर्ट के लिए डायवर्ट कर दिया गया।

गोरखपुरApr 20, 2024 / 09:57 am

anoop shukla

तेज हवा की वजह से कोलकाता से यात्रियों को लेकर गोरखपुर आ रह इंडिगो एयरलाइन का विमान शुक्रवार की शाम गोरखपुर एयरपोर्ट पर नहीं उतर सका। एक घंटे तक आसामान में चक्कर लगाने के बाद विमान को बनारस डायवर्ट करना पड़ा। मौसम सामान्य होने के बाद शाम 7:21 बजे सभी यात्रियों को लेकर विमान गोरखपुर एयरपोर्ट पर आया। 
इंडिगो का एक विमान शुक्रवार को 75 यात्रियों को लेकर गोरखपुर आ रहा था। करीब 4:20 बजे विमान अपने तय समय पर गोरखपुर पहुंच गया, लेकिन हवा की गति तेज होने के कारण उसे एयरपोर्ट पर उतरने की अनुमति नहीं मिली। करीब एक घंटे तक विमान को उतारने का प्रयास चलता रहा, जब बात नहीं बनी तो विमान बनारस एयरपोर्ट के लिए डायवर्ट कर दिया गया।
करीब दो घंटे तक यात्री बनारस एयरपोर्ट पर विमान में ही बैठे रहे। मौसम सामान्य हुआ तो एक बार फिर विमान गोरखपुर के लिए उड़ान भरा। शाम 7:21 बजे गोरखपुर विमान पहुंचा। यहां से फिर 57 यात्रियों को लेकर विमान 7:50 बजे कोलकाता के लिए रवाना हो गया।
कोलकाता से 4:20 बजे विमान गोरखपुर पहुंचता है, इसलिए यात्रियों के परिजन उन्हें घर ले जाने के लिए एक घंटे पहले ही पहुंच गए थे। विमान बनारस डायवर्ट होने की वजह से उन्हें तीन घंटे एयरपोर्ट के बाहर सड़क पर इंतजार करना पड़ा। जबकि, जिन यात्रियों को कोलकाता जाना था, उन्हें भी कई घंटे एयरपोर्ट पर बैठकर बिताना पड़ा। एयरपोर्ट महाप्रबंधक प्रचालन विजय कौशल ने बताया कि तेज हवा को देखते हुए सुरक्षा के लिहाज से यह कदम उठाना पड़ा।

Home / Travel / गोरखपुर में एक घंटे तक हवा में मंडराती रही इंडिगो की फ्लाइट, यात्रियों में मचा रहा हड़कंप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो