script

महिला-पुरुषों ने गांव की स्वच्छता के लिए राशि जुटाई

locationटोंकPublished: Mar 11, 2019 01:02:50 pm

Submitted by:

MOHAN LAL KUMAWAT

महिला-पुरुषों ने गांव की स्वच्छता के लिए राशि जुटाईहै। स्वच्छा ग्राही का प्रशिक्षण ले चुके मुस्ताक खान ने बताया कि पहले मोहल्लेवासियों की बैठक हुई।

Raising the zodiac

बंथली क्षेत्र के देवड़ावास स्थित रामकुआं मोहल्ले में सार्वजनिक कुएं में समूह बनाकर बोरिंग कराने के बाद लगी मोटरे।

बंथली. देवड़ावास गांव के रामकुआं मोहल्ले के दो दर्जन से अधिक महिला-पुरुषों ने गांव की स्वच्छता के लिए राशि जुटाईहै।

स्वच्छा ग्राही का प्रशिक्षण ले चुके मुस्ताक खान ने बताया कि पहले मोहल्लेवासियों की बैठक हुई। इसमें दो दर्जन से अधिक महिला-पुरुषों का एक समूह गठित कर राशि एकत्र की गई।
इससे मोहल्ले में सूखे पड़े सार्वजनिक कुएं में बोरिंग कराया गया। इसमें पानी आने के बाद मोहल्लेवासियों ने कुएं पर अपनी-अपनी मोटर लगा खुले में शौच जाने के स्थान पर घर में बने शौचालयों का उपयोग करना शुरू कर दिया।
हालांकि स्वच्छा ग्राही सहित समूह के लोगों को समस्या का समाधान करने में कई समस्याएं उठानी पड़ी। समूह 26 महिला-पुरुषों का समूह बनाया गया है।

मुस्ताक ने बताया कि शौचालय बनने के बाद पेयजल की समस्या उत्पन हो गई थी। मोहल्ले के लोग खुले में शौच जा रही बालिकाएं व महिलाओं को लेकर चिंतित थे।
इसके बाद मोहल्लेवासियों की एक बैठक लेकर उनसे चर्चा की गई। बैठक में राशि एकत्र मोहल्ले में सूखे पड़े कुएं में बोरिंग कराने का प्रस्ताव लिया गया।

नागरिक न्याय सहायता शिविर आज
निवाई. राष्ट्रीय भ्रष्टाचार निरोधक एवं अत्याचार विरोधी टाईगर फोर्स की ओर से सोमवार को नागरिक न्याय सहायता केन्द्र शिविर का आयोजन किया जाएगा।विमल कुमार ने बताया कि शिविर को लेकर पदाधिकारियों ने उपखण्ड अधिकारी जेपी बैरवा से चर्चा की।

ट्रेंडिंग वीडियो