मकान से बरामद हुआ हथियारों का जखीरा, मामले में पुलिस एक महिला को किया गिरफ्तार, अन्य आरोपियों की तलाश शुरू की

By: Pawan Kumar Sharma

Published On:
Jun, 12 2019 09:22 AM IST

  • आरोपी महिला ने पूछताछ में बताया कि उक्त हथियारों का जखीरा किसी रफीक नाम के व्यक्ति का है।

     

टोंक. रानोली कठमाणा. बरोनी थाना पुलिस ने अवैध रूप से हथियार रखने के मामले में सोहेला के एक रिहायशी मकान में दबिश देकर बड़ी मात्रा में हथियारों का जखीरा बरामद किया है।

 

मामले में पुलिस ने आरोपी महिला बबली शर्मा पत्नी प्रेमचंद शर्मा को गिरफ्तार किया है। पुलिस कई दिनों से हथियार तस्करों पर निगरानी रख रही थी।सूचना पर बरोनी पुलिस ने मिर्च मण्डी तन सोहेला स्थित बबली शर्मा के रिहायशी मकान पर दबिश दी।

 

जहां से पुलिस ने 12 बोर दुनाली बन्दूक, एक टोपीदार दुनाली बन्दूक व एक एयर गन तथा एक खाकी कलर के कर्टून में 8 छोटे-छोटे प्रत्येक डिब्बों में 25 जिन्दा कारतूस 12 बोर, एक कपड़े की कमर बेल्ट में 16 जिन्दा कारतूस 12 बोर व तीन प्लास्टिक डिब्बों में कुल 101 खाली प्रयुक्त कारतूस 12 बोर व एक प्लास्टिक की छोटी डिब्बी में कुल 50 टोपीदार छर्रे एयर गन के अवैध रूप से मिले।

 

पुलिस ने धारा 3/25 आम्र्स एक्ट में जब्त कर आरोपी बबली शर्मा को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने बताया कि बबली शर्मा पत्नी प्रेम चन्द शर्मा टैम्पो स्टैण्ड मालपुरा गेट सांगानेर जिला जयपुर निवासी है। वह इन दिनों मिर्च मण्डी तन सोहेला में रह रही थी। मामले में पुलिस अन्य आरोपियों की तलाश कर रही है।


पूछताछ में बताया किसी और का
पुलिस ने आरोपी महिला से मामले में पूछताछ की। इसमें उसने बताया कि उक्त हथियारों का जखीरा किसी रफीक नाम के व्यक्ति का है। वह उसके मकान में रख गया। हालांकि पुलिस मामले में अन्य आरोपियों की भी तलाश कर रही है। इधर, पुलिस ने आरोपी महिला को न्यायालय में पेश किया। जहां से उसे एक दिन के पुलिस रिमाण्ड पर लिया है।

 

उठ रहे हैं कई सवाल
बड़ी मात्रा में पकड़े गए हथियारों के जखीरे को लेकर कई सवाल उठ रहे हैं। जानकार बताते हैं कि बनास नदी में अवैध रूप से की जा रही बजरी खनन में होने वाले झगड़ों के लिए भी हथियार मंगवाए जाते रहे हैं। वहीं थाना प्रभारी का अनुमान है कि हथियार शिकार में भी प्रयुक्त होते हैं। ऐसे में कई प्रकार की सम्भावनाएं बन रही है।

Published On:
Jun, 12 2019 09:22 AM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।