scriptvideo: चुनाव परिणामों के बाद राजस्थान में यहां ग्रामीणों ने कराया बाजार बंद, प्रदर्शनकर सरकार से कर ड़ाली ये मांंग | Villagers in Rajasthan were off the market | Patrika News

video: चुनाव परिणामों के बाद राजस्थान में यहां ग्रामीणों ने कराया बाजार बंद, प्रदर्शनकर सरकार से कर ड़ाली ये मांंग

locationटोंकPublished: May 26, 2019 10:12:13 am

Submitted by:

pawan sharma

ग्रामीणों ने रात को गढ़ के बाहर बैठक कर सुबह बाजार बंद करवाकर आलकेश्वर महादेव मंदिर में बैठक में चर्चा की
 

villagers-in-rajasthan-were-off-the-market

video: चुनाव परिणामों के बाद राजस्थान में यहां ग्रामीणों ने कराया बाजार बंद, प्रदर्शनकर सरकार से कर ड़ाली ये मांंग

राजमहल. कस्बे के बनास नदी की ओर पिछले एक माह में हुई तीन गायों की संदिग्ध मौत को लेकर ग्रामीणों में नाराजगी है। ग्रामीणों ने शुक्रवार रात को गढ़ के बाहर बैठक करने के साथ ही शनिवार सुबह बाजार बंद करवाकर आलकेश्वर महादेव मंदिर में बैठक का आयोजन किया।
बैठक के दौरान शामिल लोगों ने पुलिस प्रशासन को मौके पर बुलाकर ज्ञापन सौंपा। मौके पर पहुंचे देवली पुलिस उपाधिक्षक नानग राम मीणा व दूनी थानाधिकारी नरेश कंवर से गत दिनों गाय के मौत कारणों की जल्द जांच करवाकर कारणों का खुलासा करने की मांग की गई है। ताकि गाय की मौत के कारणों का सही स्पष्टीकरण हो सके।
इसी प्रकार लोगों ने बनास नदी क्षेत्र में हो रहे बजरी खनन को बंद करवाने की मांग की गई। इसी प्रकार गांव में गांजा, भांग सहित शराब की अवैध दुकानें बंद करवाने पर जोर दिया गया।
पुलिस उपाधिक्षक नानग राम मीणा ने लोगों को सम्बोधित करते हुए कहा कि गाय का पोस्टमार्टम मौके पर ही करवा दिया गया था। वहीं एफएसएल की रिपोर्ट आनी बाकी है।

उसके बाद ही स्पष्टीकरण होगा। वहीं बजरी खनन पर अंकुश लगाने के लिए उपाधिक्षक ने गांव में गश्त बढ़ाने का आश्वासन दिया है। पुलिस चौकी की रखी मांग- क्षेत्र में बढ़ती आपराधिक घटनाओं के साथ ही चोरी आदि को लेकर ग्रामीणों ने पुलिस प्रशासन से गांव में पुलिस चौकी खुलवाने की मांग की है।
लोगों ने बताया कि राजमहल पंचायत देवली उपखण्ड की सबसे बड़ी ग्राम पंचायत है, जहां पुलिस चौकी का अभाव है, जिससे समाजकंटक आए दिन आपराधिक घटनाओं को अंजाम देते है।

जमीन हड़पने का आरोप
टोडारायसिंह. थानान्तर्गत जमीन को कुटरचित दस्तावेज प्रस्तुत कर जमीन हड़पने के आरोप में पुलिस ने महिला समेत पांच जनों को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया, जिन्हें जेल भेजा गया।
थाना प्रभारी बंशीलाल ने बताया कि पुलिस ने काबरिया थाना केकड़ी (अजमेर) निवासी प्रकाश धाकड़ ने गत 2017 में दर्ज रिपोर्ट में बताया कि उसकी टोडारायसिंह क्षेत्र के नारेडा तन में खातेदारी जमीन को वहीं के लाला, गोपी, रामचन्द्र व रामदेव पुत्र नाथू धाकड़, शिवराज पुत्र लालाराम, धनराज पुत्र शिशुपाल व हगामी पत्नी नाथू ने उसके पिता का कुटरचित दस्तावेज (फर्जी मृत्यु प्रमाण-पत्र) प्रस्तुत कर अपने नाम करवा लिया।
उक्त मामले में लाला, गोपी, शिवराज, धनराज व हगामी को गिरफ्तार किया है, जिन्हें न्यायालय में पेश करने के बाद न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया। पुलिस ने पूर्व में रामचन्द्र व रामदेव को गिरफ्तार किया था।

ट्रेंडिंग वीडियो