script

कैण्डल मार्च निकालकर मृतकों को दी श्रद्धाजंलि, हत्या के आरोपियों को शीघ्र सजा दिलाए जाने की मांग

locationटोंकPublished: Oct 18, 2019 02:41:19 pm

Submitted by:

jalaluddin khan

पश्चिमी बंगाल के मुर्शिदाबाद में गत दिनों एक परिवार के तीन सदस्यों की हत्या के विरोध में तथा मृतकों को कैण्डल मार्च निकाल श्रद्धाजंलि दी।

कैण्डल मार्च निकालकर मृतकों को दी श्रद्धाजंलि, हत्या के आरोपियों को शीघ्र सजा दिलाए जाने की मांग

कैण्डल मार्च निकालकर मृतकों को दी श्रद्धाजंलि, हत्या के आरोपियों को शीघ्र सजा दिलाए जाने की मांग

देवली.पश्चिमी बंगाल के मुर्शिदाबाद में गत दिनों एक परिवार के तीन सदस्यों की हत्या के विरोध में तथा मृतकों परिजनों को श्रद्धाजंलि देने को लेकर बुधवार रात सर्व समाज ने कैण्डल मार्च निकाला। इससे पहले तहसील के मुख्य द्वार पर दर्जनों कार्यकर्ता एकत्र हुए। यहां से कार्यकर्ता कैण्डल जलाकर रैली के रुप में रवाना हुए।
उक्त मार्च नगर पालिका, एसबीआइ चौराहा होते हुए महाराणा प्रताप सर्कल पहुंचा। जहां सर्कल पर सदस्यों ने कैण्डल समर्पित की। इस दौरान पालिका उपाध्यक्ष जितेन्द्र सिंह चौधरी व विहिप के प्रखण्ड अध्यक्ष कृष्ण गोपाल शर्मा ने हत्या के दोषियों को फांसी की सजा दिलाने की बात कही, ताकि भविष्य में ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो।
आरएसएस के प्रचारक सहदेव सिहं ने देशभक्ति गीत गाया। इस दौरान मार्च में ललित पांचाल, सुरेन्द्र नामा, भरत वाल्मीकि, अरुण डिडवानिया, अजय ङ्क्षसह, आशीष पंचोली, अशोक दुबे, हनुवंत सिंह, परमेश्वर, सत्यनारायण साहू सहित उपस्थित थे।
श्रमिकों ने दी प्रदर्शन की चेतावनी
टोडारायसिंह. जलदाय विभाग में कार्यरत ठेकेदारों के अधिनस्थ ठेका श्रमिकों को मिलने वाले लाभ व परिलाभ नहीं दिए जाने पर राजस्थान सयुंक्त कर्मचारी एवं मजदूर महासंघ के तहत नाराज कार्मिकों ने जिला कलक्टर के नाम उपखण्ड अधिकारी डॉ. सूरजसिंह नेगी को ज्ञापन सौंपा।
मांगे नहीं मानने पर आगामी 26 अक्टूबर से सामूहिक अवकाश व विरोध प्रदर्शन की चेतावनी दी है। मजदूर महासंघ के संभागीय अध्यक्ष सीताराम वैष्णव की अगुवाई में दिए ज्ञापन में बताया कि टोंक जिले के अधिनस्थ जलदाय विभाग में अनेक ठेकेदार पिछले कई वर्षों से संधारण एवं संचालन का कार्य कर रहे है। उन्होंने 25 अक्टूबर तक मांगे नहीं मानने पर 26 से 29 अक्टूबर तक सामूहिक अवकाश पर रहकर विरोध प्रदर्शन करने की चेतावनी दी है।

ट्रेंडिंग वीडियो