script

टोंक में 26 साल बाद राज्य स्तरीय खो-खो व क्रिकेट प्रतियोगिताओं का महाकुम्भ आज से होगा शुरु, 107 टीमों के 1400 खिलाड़ी होगें शामिल

locationटोंकPublished: Sep 22, 2018 08:23:49 am

Submitted by:

pawan sharma

शिक्षा विभाग की ओर से राज्य स्तरीय खो-खो व क्रिकेट प्रतियोगिता शनिवार से शुरू होगी। राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय कोठी नातमाम की ओर से गांधी खेल मैदान में उद्घाटन समारोह होगा।
 

टोंक. शिक्षा विभाग की ओर से राज्य स्तरीय खो-खो व क्रिकेट प्रतियोगिता शनिवार से शुरू होगी। राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय कोठी नातमाम की ओर से गांधी खेल मैदान में उद्घाटन समारोह सुबह 9 बजे होगा। इसमें मुख्य अतिथि विधायक अजीत मेहता होंगे। अध्यक्षता शिक्षाविद् बाबूलाल शर्मा करेंगे।
विशिष्ट अतिथि प्रधान जगदीश गुर्जर करेंगे। खो-खो प्रतियोगिता के संयोजक दिनेशकुमार शर्मा ने बताया कि खो-खो की दो वर्गों में प्रतियोगिता होगी। इसमें अंडर-17 में प्रदेश की 37 टीमों के 444 तथा अंडर-19 में प्रदेश की 36 टीमों के 432 खिलाड़ी शामिल हो रहे हैं।
इसी प्रकार अंडर-14 क्रिकेट प्रतियोगिता में प्रदेश की 34 टीमों के 544 खिलाड़ी शामिल होंगे। ये सभी खिलाड़ी शुक्रवार शाम तक टोंक पहुंच गए। इन्हें ठहराने के लिए शहर की धर्मशाला, छात्रावास तथा राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालयों में व्यवस्था की गई है।

26 साल बाद होगी प्रतियोगिता
संयोजक दिनेश शर्मा ने बताया कि राज्य स्तरीय खो-खो प्रतियोगिता टोंक में 26 साल बाद होगी। इससे पहले वर्ष 1996 में बालिका वर्ग की राज्य स्तरीय प्रतियोगिता राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय कोठी नातमाम की ओर से ही आयोजन किया गया था।
एक साथ होंगे 6 मैच
प्रतियोगिता में लगे शारीरिक शिक्षक रामप्रसाद मीणा, मोहम्मद फारुक तथा नरेश पूनिया ने बताया कि खो-खो के दो वर्गों के मैच एक साथ गांधी खेल मैदान में ही होंगे। इसमें एक साथ दोनों वर्गों के तीन-तीन मैच कुल 6 मैच एक बार में होंगे।
उद्घाटन सत्र के बाद इस मैदान पर 24 मैच होंगे। दूसरे दिन से 48 मैच होंगे। सभी लीग मैच होंगे। प्रतियोगिता के लिए बीकानेर से 23, अजमेर मण्डल से 11 तथा टोंक जिले के 116 शिक्षकों को नियुक्त किया गया है।
कई मैदान में चलेंगे क्रिकेट के मैच
शारीरिक शिक्षक अलिल गुप्ता व आरीफ मोहम्मद ने बताया कि राज्य स्तरीय क्रिकेट प्रतियोगिता शहर के कई मैदानों में होगी। इसमें जिला खेल स्टेडियम, पुलिस लाइन, सआदत पैवेलियन तथा आरएसी मैदान शामिल है। पुलिस लाइन तथा आरएसी मैदान के लिए पुलिस अधीक्षक तथा कमाण्डेंट को पत्र लिखा गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो