scriptvideo: सरकारी भूमि पर 250 ट्रॉली बजरी के अवैध स्टॉक को किया नष्ट, 10 स्थानों पर और होगी कार्रवाई | The illegal stock of gravel on government land was destroyed | Patrika News

video: सरकारी भूमि पर 250 ट्रॉली बजरी के अवैध स्टॉक को किया नष्ट, 10 स्थानों पर और होगी कार्रवाई

locationटोंकPublished: Jul 18, 2019 09:04:13 am

Submitted by:

pawan sharma

Action on gravel mining सरकारी भूमि पर एक दर्जन स्थानों पर बजरी के अवैध स्टॉक (Illegal stock of gravel) को चिह्नित कर राजस्व, खनन व पुलिस की ओर से करीब 250 ट्रॉली बजरी को नष्ट किया गयाहै।

the-illegal-stock-of-gravel-on-government-land-was-destroyed

video: सरकारी भूमि पर 250 ट्रॉली बजरी के अवैध स्टॉक को किया नष्ट, 10 स्थानों पर और होगी कार्रवाई

टोडारायसिंह. राजस्व, खनन व पुलिस की ओर से बुधवार को बजरी खनन व स्टॉक (Illegal stock of gravel) पर की गई संयुक्त कार्रवाई में बरवास व चूली क्षेत्र के करीब एक दर्जन स्थानों पर स्टॉक चिह्नित किया गया, लेकिन संसाधनों के अभाव में प्रथम स्टॉक पर करीब 250 ट्रॉली बजरी को नष्ट किया गया।
read more: बजरी परिवहन से आक्रोशित ग्रामीण सड़कों पर उतरे, सड़क पर पत्थर लगा घेराबंदी कर बजरी से भरे चार ट्रैक्टर पकड़कर पुलिस को सौंपे


तहसीलदार कपिल शर्मा की अगुवाई में खनन विभाग के सोमाराम, पुलिस निरीक्षक शंकरलाल ने मय पुलिस व आरएसी जाप्ते के साथ बरवास व चूली क्षेत्र का दौरा किया। जहां बरवास व चूली के निकट सरकारी भूमि पर एक दर्जन स्थानों पर स्टॉक चिह्नित किए गए है।
प्रशासन ने चूली के निकट काफी मात्रा में मिले स्टॉक पर कार्रवाई करते हुए जेसीबी मशीन से करीब 250 ट्रॉली बजरी की झाडिय़ां व गढ्डो में फैलाई गई। कार्रवाई देर शाम तक की गई संसाधनों के अभाव में बजरी फैलाने की कार्रवाई पूरी नहीं हो पाई। इधर, मौके पर मालपुरा व टोडारायसिंह के पुलिस जाप्ता व आरएसी जवान तैनात किए।
read more:कागजों में चल रहा है बेटी बचाओ अभियान, जिले में अधिकारी-कर्मचारी फाइलों में चला रहे हैं जागरूकता

बजरी के तीन ट्रेलर जब्त
निवाई. एसआईटी के नेतृत्व में मंगलवार रात को गश्त के दौरान अवैध रूप से बजरी ले जा रहे तीन ट्रेलर ट्रक जब्त किए गए। पुलिस ने बताया कि बरथल, बरोनी, सोहेला, बनास क्षेत्र, वैष्णो देवी मंदिर, देवली, भांची, मण्डावर आदि क्षेत्रों गश्त की गई और गश्त के दौरान तीन बजरी भरे ट्रेलर जब्त किए हैं।
बजरी से भरे ट्रेलर की रैकी करने के मामले में कमलसिंह पुत्र वीरसिंह गुर्जर निवासी बरियारा मलारना डूंगर, मुकेश पुत्र गोविंद नारायण जाट निवासी हाड़ीकला और राजू पुत्र दामोदर मीणा निवासी सेदरिया बनेठा को गिरफ्तार किया है।
read more:जल संरक्षण के लिए देवली सीआईएसएफ का अनूठा प्रयास, आरटीसी परिसर में दो दर्जन वाटर रिचार्ज प्लांट लगाएगी

बजरी से भरे दो ट्रक जब्त
बरोनी पुलिस ने बजरी ले जा रहे दो ट्रक जब्त किए गए। पुलिस ने बताया कि बरथल, बरोनी, सोहेला, बनास क्षेत्र, वैष्णो देवी मंदिर, देवली, भांची, मण्डावर आदि क्षेत्रों गश्त की गई और गश्त के दौरान दो बजरी भरे ट्रक जब्त किए हैं। बजरी से भरे ट्रकों की रैकी करने के लिए एक कार में सवार शिवराज पुत्र मोजीराम जाट निवासी सिरोही बड़ागांव और बिसालू फागी निवासी राकेश पुत्र मदनलाल मीणा को गिरफ्तार किया है।
tonk News in Hindi, Tonk Hindi news

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो