scriptविवाहिता की हत्या कर साक्ष्य छिपाने का मामला आया सामने, मृतका के पिता की रिपोर्ट पर थाना प्रभारी ने मौंक पर जाकर घटना की ली जानकारी | The case of concealment of murder by marriage | Patrika News
टोंक

विवाहिता की हत्या कर साक्ष्य छिपाने का मामला आया सामने, मृतका के पिता की रिपोर्ट पर थाना प्रभारी ने मौंक पर जाकर घटना की ली जानकारी

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

टोंकFeb 17, 2019 / 04:31 pm

pawan sharma

the-case-of-concealment-of-murder-by-marriage

विवाहिता की हत्या कर साक्ष्य छिपाने का मामला आया सामने, मृतका के पिता की रिपोर्ट पर थाना प्रभारी ने मौंक पर जाकर घटना की ली जानकारी

देवली. थाना क्षेत्र की चांदली ग्राम पंचायत अधीन झोपडिय़ा गांव में 30 वर्षीय विवाहिता की हत्या कर साक्ष्य छिपाने का मामला सामने आया है। सूचना पर थाना प्रभारी ग्यासुद्दीन ने झोपडिय़ा पहुंचकर घटना की जानकारी जुटाई।

वहीं विवाहिता के पिता ने दहेज के लिए प्रताडि़त कर हत्या करने का आरोप लगाते हुए थाने में मामला दर्ज कराया है। पुलिस ने बताया कि हीरा मोग्या निवासी दबलाना जिला बंूदी ने पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराई।
इसमें बताया कि उसकी पुत्री सरजू का गत दस वर्ष पूर्व चांदली की झोपडिय़ा निवासी बालूराम मोग्या के साथ हुआ।
मृतका के पिता ने बताया कि शादी के बाद ससुराल पक्ष ने करीब 3 वर्ष तक विवाहित को राजीखुशी रखा है।
इसके बाद सरजू के कोई संतान नहीं होने पर ससुराल पक्ष विवाहिता को शारीरिक व मानसिक रुप से प्रताडि़त करने लगे। वहीं संतान नहीं होने का ससुराल पक्ष के लोग आए दिन उलाहना देने लगे।
आरोप लगाया कि पति समेत लोगों ने विवाहिता से एक लाख रुपए की मांग की। उक्त बात विवाहिता सरजू ने स्वयं पिता को बताई, लेकिन पिता हीरा व परिजनों ने सरजू को समझाइश कर ससुराल भेज दिया।
रिपोर्ट में बताया कि शुक्रवार रात विवाहिता के पिता को पुत्री सरजू की मौत की सूचना दी गई। वहीं पीहर से पिता समेत परिजनों के पहुंचने से पहले विवाहिता का अंतिम संस्कार कर दिया।

इसके अलावा श्मशान घाट पर राख को भी पानी डालकर बुझा दिया। पीडि़त पिता हीरा मोग्या ने आरोप लगाया कि पति बालूराम व सास, ससुर ने मिलकर विवाहिता की हत्या कर दी।

इधर, शनिवार सुबह थाना प्रभारी ग्यासुद्दीन ने चांदली की झोपडिय़ा जाकर मामले की पड़ताल की। पुलिस मामले को संदिग्ध मानते हुए राख व अस्थियों को साक्ष्य के लिए जुटा रही है। साथ ही दहेज हत्या व तथ्या छिपाने के आरोप में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Home / Tonk / विवाहिता की हत्या कर साक्ष्य छिपाने का मामला आया सामने, मृतका के पिता की रिपोर्ट पर थाना प्रभारी ने मौंक पर जाकर घटना की ली जानकारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो