script

video: विधायक मेहता ने राज्य स्तरीय खो-खो व क्रिकेट प्रतियोगिता का ध्वजारोहण कर किया उद्घाटन

locationटोंकPublished: Sep 23, 2018 08:50:57 am

Submitted by:

pawan sharma

मेहता ने कहा कि प्रदेश में खेलों को बढ़ावा मिला है। प्रदेश के खिलाडिय़ों ने दुनियाभर में नाम किया है। अध्यक्षता बाबूलाल शर्मा ने की। विशिष्ट अतिथि प्रधान जगदीश गुर्जर तथा मैजर अनवर शाह थे।
 

state-level-kho-kho-and-cricket-competition-started-in-tonk-1

टोंक. शिक्षा विभाग की ओर से राज्य स्तरीय खो-खो व क्रिकेट प्रतियोगिता शनिवार शुरू हुई।

टोंक. शिक्षा विभाग की ओर से राज्य स्तरीय खो-खो व क्रिकेट प्रतियोगिता शनिवार शुरू हुई। इसमें अंडर-19 व अंडर-17 के खो-खो तथा अंडर-14 क्रिकेट के कई मैच हुए। दोनों खेलों की प्रतियोगिताओं का संयुक्त उद्घाटन समारोह गांधी खेल मैदान में हुआ। इसमें मुख्य अतिथि विधायक अजीत मेहता ने खेल का ध्वजारोहण किया और टीमों से मार्चपास्ट की सलामी ली।
उन्होंने कहा कि प्रदेश में खेलों को बढ़ावा मिला है। प्रदेश के खिलाडिय़ों ने दुनियाभर में नाम किया है। अध्यक्षता बाबूलाल शर्मा ने की। विशिष्ट अतिथि प्रधान जगदीश गुर्जर तथा मैजर अनवर शाह थे। इस दौरान जिला शिक्षाधिकारी खुशीराम रावत, महेश शर्मा, वैद्य वीरेन्द्र शर्मा, शालिनी जैन, नरेश ओझा, सागरमल जाट, निपुण सक्सेना, मुशीर अहमद, ताराचंद जैन, सीताराम सोनी आदि मौजूद थे। मंच का संचालन कृष्णगोपाल शर्मा, हिमांशु सोगानी, रयाज राणा व डॉ. मधुसूदन शर्मा ने किया।
खो-खो प्रतियोगिता के संयोजक दिनेशकुमार शर्माने बताया कि खो-खो के अंडर-17 में प्रदेश की 37 टीमों के 444 तथा अंडर-19 में प्रदेश की 36 टीमों के 432 खिलाड़ी खेल रहे हैं। इसी प्रकार अंडर-14 क्रिकेट प्रतियोगिता में प्रदेश की 34 टीमों के 544 खिलाड़ी शामिल हुए हैं।

इधर क्रिकेट प्रतियोगिता के संयोजक आरीफ मोहम्मद ने बताया कि सआदत पैवेलियन पर खेले गए मैचों में नागौर ने प्रतापगढ़ को, चित्तौडगढ़़ ने भीलवाड़ा को, जयपुर ने जोधपुर को, श्रीगांगानगर ने अलवर को, सीकर ने सिरोही को, बाड़मेर ने जैसलमेर को और उदयपुर ने कोटा को हराया। जिला खेल स्टेडियम पर खेले गए मैचों में दौसा ने भरतपुर को, हनुमानगढ़ ने डूंगरपुर को तथा बाडमेर ने सवाईमाधोपुर को हराकर अगले चरण में प्रवेश किया।
खो-खो प्रतियोगिता के आयोजन मंडल में शामिल शारीरिक शिक्षक अनील गुप्ता ने बताया कि अंडर-19 में एसएस बीकानेर ने चित्तौडगढ़़ को, हनुमानगढ़ ने जैसलमेर को, जयपुर प्रथम ने बांसवाड़ा को, झालावाड़ ने बारां को, चुरू ने दौसा को, अजमेर ने जौधपुर को, सीकर ने राजसमंद को, टोंक ने प्रतापगढ़ को, श्रीगंगानगर ने उदयपुर को तथा डूंगरपुर ने सवाईमाधोपुर को हराया।
इसी प्रकार अंडर-17 में हनुमानगढ़ ने भीलवाड़ा को, बीकानेर ने जयपुर द्वितीय को, अजमेर ने बांसवाड़ा को, एसएस बीकानेर ने नागौर को, बाड़मेर ने चित्तौडगढ़़ को, जौधपुर ने राजसमंद को, टोंक ने सवाईमाधोपुर को, श्रीगंगानगर ने डूंगरपुर को, उदयपुर ने बूंदी को, जयपुर प्रथम ने झुंझुनूं को, जैसलमेर ने दौसा को तथा कोटा ने धोलपुर को हराया।

ट्रेंडिंग वीडियो