Sport News: टोंक के पहलवानों ने 5 स्वर्ण तथा एक रजत पदक जीत राज्य स्तर पर बने चैम्पियन

pawan sharma

Publish: Sep, 12 2018 05:51:33 PM (IST)

राजस्थान कुश्ती संघ की ओर से जयपुर के एसएमएस स्टेडियम में आयोजित राज्य स्तरीय कुश्ती प्रतियोगिता में टोंक के पहलवानों की टीम चैम्पियन रही है।

 

टोंक. राजस्थान कुश्ती संघ की ओर से जयपुर के एसएमएस स्टेडियम में आयोजित राज्य स्तरीय कुश्ती प्रतियोगिता में टोंक के पहलवानों की टीम चैम्पियन रही है। प्रतियोगिता में टोंक के 5 पहलवानों ने अलग-अलग भार वर्ग में 5 स्वर्ण तथा एक रजत पदक प्राप्त किया।

 

इस प्रतियोगिता में टोंक के अदनान कय्यूम ने 75 किलो, सोनू गुर्जर ने 61 किलो, अदनान ने 65 किलो, खुशीराम ने79 किलो तथा शाहजेब ने 125 किलो भार वर्ग में स्वर्ण पदक जीता। वहीं परवेज ने 74 किलो भार वर्ग में रजत पदक जीता है। पहलवानों के टोंक लौटने पर काफला बाजार में जश्न मनाया गया। आतिशबाजी कर उनका स्वागत किया गया।

 

इस दौरान कुश्ती संघ के सचिव अब्दुल खालिक, खेल अधिकारी मुकेश शर्मा, नासिर, रफीक, शकील, अच्छे मियां व कोच सरफराज आदि ने स्वागत किया। इधर, स्वर्ण जीतने वाले सोनू गुर्जर का लालिमा महाविद्यालय में स्वागत किया गया। निदेशक पंकज जायसवाल ने बताया कि सोनू महाविद्यालय का छात्र हंै। ऐसे में उसका शंकरसिंह सोलंकी, सैयद हारून, मजहर रब्बानी आदि ने स्वागत किया।

 

खिडग़ी की तीनों टीमें रही प्रथम
निवाई. राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय खिडक़ी के छात्रों ने 63वीं जिला स्तरीय खो-खो प्रतियोगिता में विद्यालय की तीनों टीमों ने शानदार प्रदर्शन करके प्रथम स्थान प्राप्त किया है, जिनको प्रधानाचार्य हनुमानसहाय जैन के नेतृत्व में सभी टीमों को सम्मानित किया गया।

 

प्रधानाचार्य हनुमानसहाय जैन ने बताया कि जिला स्तरीय छात्र वर्ग खो-खो प्रतियोगिता में स्थानीय विद्यालय की 14, 17 एवं 19 वर्ष आयु वर्ग की टीमों ने शानदार प्रदर्शन करके प्रथम स्थान प्राप्त करके विद्यालय का नाम रोशन किया है। उन्होंने बताया कि सभी टीमें राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित प्रतियोगिताओं में भाग लेगी।

 


चैनपुरा की टीम विजयी रही
डॉ. के.एन. मोदी ग्लोबल विद्यालय में आयोजित 63वीं जिला स्तरीय छात्रा खेलकूद प्रतियोगिता का समापन समारोहपूर्वक किया गया। समारोह की शुरुआत मुख्य अतिथि नगरपालिका अध्यक्ष राजकुमारी शर्मा एवं अध्यक्षता कर रहे विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. सुमेर सिंह द्वारा दीप प्रज्वलित करके की।

 

प्रधानाचार्य एवं संयोजिका शिवानी सिंह ने बताया कि 17 वर्ष आयु वर्ग की खो-खो में राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय चैनपुरा निवाई की टीम विजय रही। 19 वर्ष आयु वर्ग में बास्केटबॉल प्रतियोगिता में वनस्थली विद्यापीठ विजेता रही एवं चैनपुरा निवाई उप विजेता रही,

 

जिनको अतिथि ने सम्मानित किया। इस दौरान जिला शिक्षा अधिकारी प्रतिनिधि हनुमान सहाय सेन, शारीरिक शिक्षक रामेश्वर चौधरी, संजय शर्मा, संतोष आर्य, दशरथ शर्मा, कामरान मौजूद थे।


निधि को मिला रजत
बंथली. उ. प्राथ. अभिनव पब्लिक स्कूल देवड़ावास की छात्रा निधि सैनी ने जूडो प्रतियोगिता में रजत पदक प्राप्त किया। प्रधानाध्यापक राकेश शर्मा ने बताया कि छात्रा को पदक देवली एसडीओ रवि वर्मा ने देकर सम्मानित किया। छात्रा ने जिला स्तरीय अंडर-14 प्रतियोगिता में हिस्सा लिया था। इधर, रा. उ. मा. विद्यालय की छात्राओं ने जिला स्तरीय जूडो प्रतियोगिता में नाम रोशन किया है।

 


शारीरिक शिक्षक झीलमवती ने बताया कि (१७ वर्ष) ३६ किग्रा में प्रथम प्रियंका जाट, (१७ वर्ष) ४४ किग्रा में प्रथम पूजा सैनी, जिला स्तर पर ४० किग्रा में (१७ वर्ष) द्वितीय लक्ष्मी सैनी, (१९ वर्ष) में निकिता बैरागी, ३६ किग्रा (१४ वर्ष) में कृष्णा सैनी, ४४ किग्रा में द्वितीय खुशबू गुर्जर, ३२ किग्रा में तृतीय टीना गुर्जर, ४० किग्रा में तृतीय आकांशा सैनी रही।.


चार का चयन
मालपुरा. खेलकूद प्रतियोगिताओं में उच्च माध्यमिक आदर्श विद्या मन्दिर के चार छात्रों का बैडमिंटन व कबड्डी में राज्य स्तर पर चयन हुआ है। प्रधानाचार्य भवानीशंकर शर्मा ने बताया कि अंडर-17 कबड्डी प्रतियोगिता में अभिषेक चौधरी का, बैडमिंटन में हर्षित नावरिया व सुनील गुर्जर का तथा अंडर-14 वर्ष में गणेश शर्मा का राज्य स्तर पर चयन हुआ है।

 


विद्यालय के प्रधानाचार्य ने बताया कि वहीं विद्या भारती द्वारा भीलवाड़ा में आयोजित बैडमिंटन प्रतियोगिता में स्थानीय विद्यालय की टीम के प्रथम आने पर सभी टीम के खिलाड़ी 24 सितम्बर को मैंगलोर कर्नाटक में आयोजित प्रतियोगिता में भाग लेंगे।



More Videos

Web Title "State champion at the state level in wrestling competition"

Rajasthan Patrika Live TV